विज्ञापन
Story ProgressBack

'देश को आर्थिक मजबूती प्रदान करने में देवासी समाज का बड़ा योगदान है', बाड़मेर में बोलें CM भजनलाल

राजस्थान में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के दौरान सीएम भजनलाल ने देवासी समाज की जमकर तारीफ की. इस दौरान उन्होंने गरीबी के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर निशाना भी साधा.

Read Time: 3 min
'देश को आर्थिक मजबूती प्रदान करने में देवासी समाज का बड़ा योगदान है', बाड़मेर में बोलें CM भजनलाल
देवासी समाज के मंदिर पूजा के दौरान सीएम भजनलाल की तस्वीर

Bhajanlal Sharma Barmer Tour: राजस्थान में भाजपा लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की तैयारी में जुटी नजर आ रही है. इसी क्रम में आज यानी की शनिवार को सीएम भजनलाल शर्मा आज बाड़मेर के गुड़ामालानी के खुडाला गांव पहुंचे. यहां देवासी समाज के मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव में वे शामिल हुए. सीएम ने मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की. साधु संतों से आशीर्वाद लिया. महोत्सव में सीएम भजनलाल शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा की मैं आप सबको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आप मांगते-मांगते थक जाओगे और हम देते-देते नहीं थकेंगे. सीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि- जो राम का नहीं, वो किसी का नहीं है, कांग्रेस के लोगों में से राम ही निकल गया है.

'देवासी समाज ने देश की आर्थिक व्यवस्था को दी मजबूती'

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा देवासी समाज पशुपालन से देश की आर्थिक व्यवस्था को मजबूत करता है. देश को मजबूती प्रदान करने में देवासी समाज का बड़ा योगदान है. पशुपालक हमारे देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करते हैं. हमने किसान क्रेडिट के साथ पशु धन के लिए क्रेडिट देने की योजना बनाई है. देवासी समाज का देश की संस्कृति को बनाए रखने में बहुत बड़ा योगदान रहा है. सीएम ने कहा- 'कइयों ने कांग्रेस के टिकट वापस कर दिए, कई कांग्रेसी बोले मुझे जबरदस्ती टिकट दिया गया मैं लड़ना ही नहीं चाहता था. कई बोलते हैं मैं तो विदेश में था मुझे बिना मांगे टिकट दे दिया. यह कांग्रेस की स्थिति हो रही है.'

'गरीबी से निकला हुआ ही गरीबी जानता है'

सीएम ने कहा- पीएम मोदी ने 2014 के बाद गरीब और किसान की परिभाषा को बदलने का काम किया है. गरीबी वही जानता है जो गरीबी से निकला हुआ हो. हमारे पीएम नरेंद्र मोदी गरीबी से निकल कर आए और गरीबी के दुख और दर्द को जानते हैं. पीएम ने गरीब कल्याण की योजनाओं को पीएम मोदी ने आगे बढ़ाने का काम किया. पीएम मोदी ने महिलाओं को शौचालय बना कर सम्मान दिया. कई पार्टियां गरीबी हटाने का नारा देती है. लेकिन उस गरीब से उस पार्टी का कभी वास्ता नहीं रहा है.

कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री ने मंदिर में चल रहे यज्ञ में आहुतियां दी. यज्ञ में आहुतियां देते हुए विश्व कल्याण की कामना की. कार्यक्रम में मंहत पारसाराम महाराज, मंत्री के.के.विश्नोई, मंत्री ओटाराम देवासी, विधायक हमीर सिंह भायल, पूर्व विधायक आदूराम मेघवाल, भाजपा नेता और साधु संतों की भी उपस्थित रही.

ये भी पढ़ें- बाड़मेर और जोधपुर में किसकी होगी जीत? फलोदी सट्टा बाजार से मिल रहे संकेत, मैदान में मोदी के दो मंत्री

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close