विज्ञापन
Story ProgressBack

Dacoit Kalla Arrested: धौलपुर में मुठभेड़ के बाद डकैत कल्ला गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था 25 हजार रुपये का इनाम

पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान 25000 के इनामी डकैत कल्ला के पैर में गोली मारकर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान हार्डकोर अपराधी अजीत ठाकुर और कल्याण ठाकुर अंधेरे का फायदा उठाकर जंगलों में फरार हो गए हैं.

Read Time: 4 min
Dacoit Kalla Arrested: धौलपुर में मुठभेड़ के बाद डकैत कल्ला गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था 25 हजार रुपये का इनाम
गोली लगने के बाद घायल डकैत

Rajasthan News: पुलिस और बदमाशों के बीच बीती रात कंचनपुर थाना इलाके के अरुआ नाला एवं बीलोनी गांव के जंगलों में मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से 25000 का इनामी डकैत कल्ला उर्फ करुआ घायल हो गया, जिसे पुलिस ने दबोच लिया है. अंधेरे का फायदा उठाकर 25-25 हजार  के इनामी दो डकैत अजीत और कल्याण फरार हो गएं. पुलिस टीम द्वारा भी तलाश की जा रही है.

मुठभेड़ के दौरान पकड़ा गया डकैत

सीओ बाबूलाल मीणा ने बताया बीती रात्रि को पुलिस को जरिए मुखबिर गुप्त सूचना मिली कि 25-25 हजार के इनामी तीन बदमाश कल्ला उर्फ करुआ, अजीत ठाकुर एवं कल्याण ठाकुर अरूआ इस समय नाला और बीलोनी गांव के जंगलों के पास छुपे हुए हैं. मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस, साइबर सेल एवं क्यूआरटी टीम को संयुक्त रूप से तैयार कर कार्रवाई के लिए मौके पर भेजा गया. पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर जैसे ही कार्रवाई करने का प्रयास किया तो बदमाशों ने पुलिस को टारगेट कर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. 

दोनों तरफ से मुठभेड़ हुई, डकैतों द्वारा पुलिस पर अंधाधुंध गोलियां चलाई गईं. डिफेंस में पुलिस द्वारा भी फायरिंग की गई. फायरिंग के दौरान पैर में गोली लगने से बीलोनी का रहने वाला डकैत कल्ला घायल हो गया. वही अंधेरे का फायदा उठाकर डकैत अजीत और कल्याण फरार हो गए. सीओ ने बताया फरार बदमाशों का पुलिस टीम लगातार पीछा कर रही है. उधर घायल बदमाश कल्ला उर्फ करुआ को गिरफ्तार कर जिला अस्पताल में भर्ती कर दिया है. जिला अस्पताल पर सुरक्षा को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया है. 

एक दर्जन से अधिक संगीन अपराधों के मुकदमे हैं दर्ज

डकैत कल्ला उर्फ करुआ के खिलाफ राजस्थान, मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश में एक दर्जन से अधिक संगीन धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं. बदमाश हत्या के प्रयास, लूट, नकबजनी, रंगदारी, चोरी, मारपीट डकैती जैसे संगीन मामलों में फरार चल रहा था. बदमाश कल्ला एक हार्डकोर अपराधी है. जिसका खौफ और आतंक विगत लंबे समय से बना हुआ था. अपराधी को गिरफ्तार कर धौलपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है.

22 दिसंबर को पेट्रोल पंप पर की थी फायरिंग

डकैत कल्ला उर्फ करुआ ,अजीत ठाकुर, कल्याण ठाकुर, विष्णु ठाकुर, लालू ठाकुर ने 22 दिसंबर 2023 को सैपऊ थाना इलाके के करीमपुर गांव स्थित एक पेट्रोल पंप पर दिनदहाड़े लूट के इरादे से फायरिंग की थी. घटना को अंजाम देने के बाद पांचो बदमाश फरार हो गए थे. सीओ बाबूलाल मीणा ने बताया 25-25 हजार के इनामी डकैत विष्णु ठाकुर एवं लालू ठाकुर को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

डकैत अजीत और कल्याण फरार

सीओ मीणा ने बताया पुलिस और साइबर सेल की मदद से पुलिस टीम अजीत ठाकुर और कल्याण ठाकुर के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है. जल्द ही उन्हें पकड़ा जाएगा. साथ ही सीओ मीणा ने बताया पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार एवं एडिशन एसपी ओमप्रकाश मीणा के निर्देश में अपराधी, बदमाश और डकैतों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के दौरान जिला पुलिस लगातार कार्रवाई कर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेज रही है. 

ये भी पढ़ें- जोधपुर के MDM हॉस्पिटल की लापरवाही से मरीज की मौत, स्वास्थ्य मंत्री के दौरे के बाद अब हुआ एक्शन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close