विज्ञापन
Story ProgressBack

डीडवाना: मेगा हाईवे पर बस में लगी भीषण आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान, एक की मौत

Didwana Bus Fire: राजस्थान के डीडवाना से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक बस में भीषण आग लग गई. बस में लगी आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही मिनटों में बस जलकर राख हो गई. हालांकि गनीमत रही कि आग फैलने से पहले सभी यात्री बस से सुरक्षित निकल गए थे.

Read Time: 4 min
डीडवाना: मेगा हाईवे पर बस में लगी भीषण आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान, एक की मौत
डीडवाना में बस में लगी भीषण आग.

Didwana Bus Fire: राजस्थान के डीडवाना में शनिवार को एक बस में भीषण आग लग गई. बस में लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.  बस में लगी आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही मिनटों में बस जलकर राख हो गई. हालांकि गनीमत रही कि आग फैलने से पहले सभी यात्री बस से सुरक्षित निकल गए थे. मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा डीडवाना मेगा हाईवे पर हुआ. बताया गया कि 
मोटरसाइकिल से टक्कर के बाद बस में आग लग गई. 

बस की टक्कर से बाइक सवार व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि टक्कर के बाद बस में भीषण आग लग गई. आग लगते ही बस में बैठी सवारियों में हड़कंप मच गया. आग लगते ही सवारियों ने बस से कूदकर अपनी जान बचाई. बस में आग लगने की सूचना पर दमकल की गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंची है. आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है. इधर धू-धू कर जलती बस का वीडियो भी सामने आया है. 

जानिए क्या है पूरा घटनाक्रम

शनिवार शाम डीडवाना के मेगा हाईवे पर एक निजी बस ने बाइक सवार व्यक्ति को कुचल दिया, जिससे बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई. इस हादसे के बाद बस में भीषण आग लग गई और मात्र आधे घंटे में ही पूरी बस आग के गोले में तब्दील हो गई. अचानक एक्सीडेंट होने और बस में आग लगने के बाद बस में बैठी सवारियों में हड़कंप मच गया और आग लगते ही सवारियों ने बस से कूद कर अपनी जान बचाई.

पूरी तरीके से जलकर खाक हुई बस

वहीं बीच सड़क पर बस के आग के गोले में तब्दील हो जाने से हाईवे के दोनों और वाहनों का लंबा जाम लग गया. सूचना पर डीडवाना पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और मृतक के शव को बांगड़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. वही डीडवाना से दमकल से की दो गाड़ियां भी घटनास्थल पहुंची, जिनकी सहायता से आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक बस पूरी तरह से जलकर खाक हो गई.

लाडनूं विधायक भी मौके पर पहुंचे, मृतक बांगड़ हॉस्पिटल का गार्ड

हादसे की सूचना पर लाडनूं विधायक मुकेश भाकर भी मौके पर पहुंचे और दुर्घटना की जानकारी प्राप्त की। बताया जा रहा है कि मृतक बांगड़ अस्पताल में प्राइवेट गार्ड के रूप में तैनात थे, जो अपनी ड्यूटी पर जा रहे थे. घटना के बाद हाईवे के दोनों और वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई और लगभग 2 घंटे तक दर्जनों वाहन जाम में फंसे रहे.

आग बुझाने के बाद क्रेन की सहायता से जली हुई बस को सड़क से हटाकर साइड में किया गया, तब जाकर हाईवे पर यातायात सामान्य हो सका. फिलहाल पुलिस यह जानने में जुटी है कि बस में आग किन कारणों से लगी. वहीं मृतक के शव का सुबह पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close