विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: रणथम्भौर नेशनल पार्क में शराब के नशे में धुत्त होमगार्ड ने टाईगर पर तानी बंदूक

होम गार्ड के टाइगर के ऊपर राइफल तान देने से यहां भय का माहौल बन गया. जिसके बाद पेट्रोलिंग वाहन से अन्य वनकर्मी नीचे उतरे और उन्होंने होम गार्ड को वाहन में अंदर बैठाया. बॉर्डर होमगार्ड की करतूत को पर्यटकों ने अपने कमरे में भी कैद किया.

Read Time: 2 min
Rajasthan: रणथम्भौर नेशनल पार्क में शराब के नशे में धुत्त होमगार्ड ने टाईगर पर तानी बंदूक
होमगार्ड को गाडी में बैठाते हुए दुसरे सुरक्षाकर्मी

Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर के रणथम्भौर टाईगर रिजर्व में एक बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां रणथंभौर के जंगल में पेट्रोलिंग पर गया एक होमगार्ड टाईगर के सामने जंगल‌ में नीचे उतर गया. इतना ही नहीं होमगार्ड ने टाईगर के ऊपर राइफल तान दी. बताया जा रहा है कि इस दौरान होम गार्ड ने शराब पी रखी थी. शराब के नशे में धुत्त होम गार्ड ने जंगल के सारे नियम कानून को धता बताते हुए शर्मसार करने वाली हरकत की है. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

फिलहाल घटना को लेकर वन विभाग की ओर से कुछ कहा नहीं जा रहा है. वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी घटना को लेकर कुछ कहने से बचते हुए दिखाई दे रहे हैं और कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं हैं. जानकारी के मुताबिक रणथंभौर के जोन नम्बर पांच में शनिवार को शाम की पारी‌ में कचीदा वन क्षेत्र में टाईगर साइटिंग हो रही थी. इसी दौरान यहां वन विभाग का पेट्रोलिंग वाहन आ पहुंचा. तभी पेट्रोलिंग वाहन से एक बॉर्डर होम गार्ड राइफल लेकर नीचे उतर गया.

पेट्रोलिंग पर आया था होमगार्ड 

नीचे उतर कर होम गार्ड टाईगर के सामने जा पहुंचा. इतना ही नहीं होमगार्ड ने टाईगर के ऊपर राइफल तान दी. जिससे यहां मौजूद पर्यटक सकते में आ गए. होम गार्ड के टाइगर के ऊपर राइफल तान देने से यहां भय का माहौल बन गया. जिसके बाद पेट्रोलिंग वाहन से अन्य वनकर्मी नीचे उतरे और उन्होंने होम गार्ड को पेट्रोलिंग वाहन में अंदर बैठाया. बॉर्डर होमगार्ड की करतूत को पर्यटकों ने अपने कमरे में भी कैद किया.

फिलहाल घटना को लेकर वनाधिकारी कुछ भी बोलने से कतरा रहे है. रणथंभौर के इतिहास में सैंकड़ों पर्यटकों के सामने टाइगर के ऊपर बंदूक तान देने का यह पहला बड़ा मामला सामने आया है.

यह भी पढ़ें- 4 दिन बाद राजस्थान में होगा पहले चरण का मतदान, 48 घंटे पहले सील हो जाएगी हरियाणा बॉर्डर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close