विज्ञापन
Story ProgressBack

ACB ने बिजली विभाग के सहायक अभियंता पर की कार्रवाई, 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

उदयपुर एसीबी की टीम ने डूंगरपुर जिले के साबला बिजली विभाग के एईएन राजेन्द्र कुमार को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 min
ACB ने बिजली विभाग के सहायक अभियंता पर की कार्रवाई, 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार
घूस लेते गिरफ्तार आरोपी

Dungarpur News: उदयपुर एसीबी की टीम (Rajasthan ACB) ने डूंगरपुर जिले के साबला बिजली विभाग के सहायक अभियंता (AEN) राजेन्द्र कुमार को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी ने बिजली ठेकेदार से कमीशन की राशि के रूप में रिश्वत की मांग की थी. साबला ऑफिस में एसीबी की कार्रवाई जारी है. साबला एईएन राजेन्द्र कुमार सामरिया सिमेंट के बिजली के पोल लगाने के लिए प्रति 200 रुपए के हिसाब से रिश्वत की डिमांड कर रहे थे. 

बिजली का पोल लगाने के लिए 85 हजार रुपए की कर रहा था मांग

उदयपुर एसीबी के एएसपी विक्रम सिंह ने बताया की बिजली विभाग के ठेकेदार नारुराम ने उदयपुर एसीबी को शिकायत की थी. जिसमे बताया था की साबला एईएन राजेन्द्र कुमार बिजली के पोल लगाने के लिए 85 हजार रुपए कमीशन की डिमांड कर रहा है. एईएन के पास साबला का अतिरिक्त चार्ज है. फिलहाल प्रतापगढ़ जिले के धरियावाद कस्बे में एईएन के पद पर कार्यरत है. उन्हें साबला जिले का अतिरिक्त चार्ज दिया गया था. 

आरोपी राजेंद्र सामरिया पूर्व में डूंगरपुर जिले में कार्यरत थे. यहां से स्थानांतरण के बाद चित्तोडगढ़ जिले में गए थे. वहां से प्रतापगढ़ जिले में लम्बे समय से कार्य कर रहे थे. ठेकेदार नारुराम ने 300 पोल लगाने का 200 रुपए के हिसाब से रिश्वत मांगी थी. जिसका कुल 60 हजार रुपए बना था. इसके अलावा जीएसएस पर ठेकेदार की गाड़ी लगाने के लिए 25 हजार मांगे थे. इस प्रकार कुल 85 हजार की रिश्वत मांगी थी.

50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार 

सत्यापन के दौरान आरोपी ने 7 हजार की राशि ली. इधर शिकायत का सत्यापन होने पर आज एसीबी उदयपुर की टीम ने ट्रेप का जाल बिछाया गया. वहीं आरोपी एईएन राजेन्द्र कुमार को 50 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया, इधर एसीबी की कार्रवाई जारी है.

यह भी पढ़ें- थाने में घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ पुलिस का जवान, अजमेर में ACB की कार्रवाई से हड़कंप
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close