विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

प्रतापगढ़ में शिक्षा सहायकों से एक करोड़ की ठगी, मिनी सचिवालय पर किया प्रदर्शन

व्हाट्सएप ग्रुप में एकऑर्गेनाइजेशन द्वारा विज्ञापन जारी किया गया था जिसमें गरीब एवं असहाय बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा देने हेतु शिक्षा सहायकों की भर्ती के लिए आवदेन मांगे गए थे, भर्ती के बाद सहायकों को वेतन नहीं दिया गया.

Read Time: 2 min
प्रतापगढ़ में शिक्षा सहायकों से एक करोड़ की ठगी, मिनी सचिवालय पर किया प्रदर्शन
मिनी सचिवालय पर प्रदर्शन करते शिक्षा सहायक

शिक्षा सहायकों ने एक वेलफेयर संस्था पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए मिनी सचिवालय पर प्रदर्शन किया. सहायकों के अनुसार इस संस्था ने नौकरी के नाम पर एक करोड़ रुपये हड़प लिया. शिक्षा सहायकों ने प्रदर्शन के बाद कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव को सम्बंधित मुद्दे को लेकर ज्ञापन सौंपा.

शिक्षा सहायक जयंतीलाल मेघवाल ने बताया कि...

1 साल पहले व्हाट्सएप ग्रुप पर मदर टेरेसा एजुकेशनल एंड वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन द्वारा एक विज्ञापन जारी किया गया था जिसमें गरीब एवं असहाय बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा देने के लिए शिक्षा सहायकों की आवश्यकता बताई गई थी. इस संदर्भ में ऑर्गनाइजेशन द्वारा शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में नियुक्ति देने के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन करवाया गया. 

जयपुर की संस्था द्वारा शहर के एक विद्यालय में आयोजित की गई. एरिया मैनेजर और शिक्षा सहायकों के लिए इस परीक्षा में 2300 अभ्यर्थी शामिल हुए थे जिसमें से आधे अभ्यर्थियों को फेल किया गया. बाद में कंपनी के स्टेट डायरेक्टर सुरेश सालवी और उनके साथियों ने मिलकर प्रत्येक बेरोजगार युवकों से 35-40 हजार रुपये लिए, इस तरह इन्होंने अभ्यर्थियों से एक करोड रुपए से ज्यादा की राशि वसूली और उन्हें नियुक्ति भी दे दी. 

शिक्षा सहायकों का आरोप है कि उन्हें बीते 5 माह से वेतन नहीं दिया जा रहा है और उनके साथ धोखाधड़ी की गई है. इस मामले को लेकर बुधवार को बड़ी संख्या में शिक्षा सहायक मिनी सचिवालय पहुंचे और कलेक्टर को कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा.

यह भी पढ़ें- जोधपुर: रमी गेमिंग ऐप के जरिए ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार, 21 ATM कार्ड और 10 मोबाइल जब्त

यह भी पढ़ें- सतर्क रहें, मार्बल माइंस की लीज के नाम पर भी हो रही ठगी, डीडवाना में धराया गिरोह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close