विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने संभाला पदभार, टीचर्स के तबादलों पर बैन को लेकर दिया बड़ा बयान

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने पदभार संभालते ही शिक्षकों के तबादले पर पर कहा कि, अभी परीक्षाएं चल रही हैं इसलिए तबादले नहीं होंगे, लेकिन ऐसा नहीं है कि ताबदलों पर कोई बैन लगा हुआ है.

Read Time: 3 min
Rajasthan: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने संभाला पदभार, टीचर्स के तबादलों पर बैन को लेकर दिया बड़ा बयान
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (फाइल फोटो)

Rajasthan Politics: शुक्रवार को राजस्थान में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा हो गया. मदन दिलावर को स्कूली शिक्षा मंत्री बनाया गया है. शनिवार को मदन दिलावर ने शिक्षा मंत्री के तौर पर पदभार संभाल लिया. इस दौरान दिलावर ने पेपर लीक और शिक्षकों के तबादले पर बयान दिया.

शिक्षकों के तबादलों पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा, 'परीक्षाएं चल रही हैं और परीक्षाओं के चलते हुए हम कोशिश करेंगे की शिक्षकों के तबादले नहीं हों, लेकिन वैसे तबादलों पर कोई बैन नहीं होता.' उन्होंने कहा कि, 'कुछ ऐसे लोग हैं जो बारां में काम दिखा रहे और तनख्वाह जयपुर में उठा रहे हैं. ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जायेगी और इससे जुड़े प्रशासनिक काम तो किए जायेंगे.'

वहीं कांग्रेस सरकार में हुए पेपर लीक के मामलों पर कार्रवाई करने के मामले पर दिलावर ने कहा कि, 'मुख्यमंत्री ने इस मामले पर स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT) का गठन किया है और SIT जांच होने के बाद यथोचित कार्रवाई की जाएगी.' 


वहीं महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय को लेकर दिलावर ने कहा कि, विद्यार्थियों का हित सर्वोपरि है अगर ऐसा लगता है कि विद्यार्थियों का हित है तो उसको लागू रखेंगे अगर विद्यार्थियों का नुकसान हो रहा है तो हम इस मामले पर पुनर्विचार करेंगे. मालूम हो कि कांग्रेस सरकार के समय भाजपा ने महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूलों को भारतीय संस्कृति के खिलाफ और मातृभाषा को नजरअंदाज कर के अंग्रजी भाषा को बढ़ावा देने के आरोप लगाए थे. 

यह भी पढ़ें- पेपर लीक मामले में 90 आरोपियों की लिस्ट जारी, कांग्रेस नेता के बेटा का भी नाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close