विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: पेपर लीक मामले में फरार 90 आरोपियों की लिस्ट जारी, कांग्रेस नेता के बेटा का भी नाम

रीट भर्ती, सैकंड ग्रेड, व्याख्याता भर्ती, पुलिस कांस्टेबल भर्ती समेत अलग-अलग भर्तियों के 13 प्रकरणों में ये सभी आरोपी फरार हैं. इसमें कई सरकारी कर्मचारी के साथ-साथ अभ्यर्थी भी शामिल हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan: पेपर लीक मामले में फरार 90 आरोपियों की लिस्ट जारी, कांग्रेस नेता के बेटा का भी नाम

Rajasthan Paper Leak News: राजस्थान में अलग-अलग भर्ती परीक्षाओं में पेपर माफिया और नकल गिरोह के काले कारनामों के खिलाफ कड़ा एक्शन शुरू हो चुका है. नकल प्रकरण को लेकर सरकार बदलते ही पुलिस और एसओजी फिर से सख्त हो गई है. अलग-अलग 13 नकल प्रकरणों के 90 आरोपियों की तलाशी के लिए 5 जिलों में पुलिस और एसओजी की टीमें दबिश दे रही हैं.

सांचौर में सबसे ज्यादा आरोपी

इसमें सबसे अधिक आरोपी सांचौर जिले के 71 हैं. जबकि बाड़मेर के 7, जोधपुर ग्रामीण के 6, फलौदी के 5 और जैसलमेर का 1 आरोपी लिस्ट में शामिल हैं. इन आरोपियों की सूची एसओजी ने पांचों जिलों के पुलिस अधीक्षकों को सौंपी है. पुलिस के साथ-साथ एसओजी भी इन जिलों में दबिश देकर फरार चल रहे आरोपियों की तलाश में जुट गई.

कांग्रेस नेता के बेटा का भी नाम

इसमें कई आरोपी 2015 से भी वांछित हैं. इसके साथ-साथ उदयपुर 12 दिसंबर 2022 को पकड़ी गई सैकंड ग्रेड पेपर के  मामले में भी अब तक कई आरोपी फरार चल रहे हैं. इसमें कांग्रेस नेता का बेटा भी शामिल हैं. सांचौर जिले के सरनाऊ पंचायत समिति के प्रधान शायति देवी का पुत्र ओमप्रकाश ढाका भी फरार चल रहा है. उसकी तलाश में टीमें लगातार दबिश दे रही है.

सुरेश ढाका 1 साल से फरार

जानकारी के अनुसार, सैकंड ग्रेड पेपर लीक मामले में भूपेंद्र सारण के साथ-साथ मुख्य आरोपी रहे सुरेश ढाका की एक साल बाद भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. ढाका पर 1 लाख का इनाम भी घोषित है. ढाका पर एसओजी में कुल 5 प्रकरण दर्ज हैं. ऐसे में अब तक एक बार भी इसकी गिरफ्तारी नहीं हुई है.

2015 के मामले में भी कई फरार

आरोपी रीट भर्ती, सैकंड ग्रेड, व्याख्याता भर्ती, पुलिस कांस्टेबल भर्ती समेत अलग-अलग कई भर्तियों के 13 प्रकरणों में फरार हैं. इसमें कई सरकारी कर्मचारी के साथ-साथ अभ्यर्थी भी शामिल हैं. सांचौर के सबसे अधिक 71 आरोपी होने पर सांचौर जिले के सभी थाना क्षेत्र में एक स्पेशल टीम बना दी है जो लगातार आरोपियों के ठिकानों पर दबिशें दे रही है.

यह भी पढ़ें- मंत्रालय बंटवारे के 9 घंटे बाद 193 IAS-RAS अधिकारियों का तबादला, यहां देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close