विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

प्रियंका गांधी को चुनाव आयोग का कारण बताओ नोटिस, राजस्थान की सभा में PM मोदी पर किया था कमेंट

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. बीते दिनों राजस्थान के दौसा और झूंझुनू में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी के राजस्थान के एक मंदिर में 21 रुपए दान करने की बात तंज किया था.

Read Time: 3 min
प्रियंका गांधी को चुनाव आयोग का कारण बताओ नोटिस, राजस्थान की सभा में PM मोदी पर किया था कमेंट
प्रियंका गांधी ( फाइल फोटो)

Rajasthan Election 2023: निर्वाचन आयोग ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंदिर दर्शन यात्रा से संबंधित “लिफाफा” टिप्पणी को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को गुरुवार को कारण बताओ नोटिस भेजा है. आयोग ने प्रियंका से 30 अक्टूबर की शाम तक नोटिस का जवाब देने को कहा है. भाजपा ने प्रियंका के खिलाफ शिकायत दी थी, जिसके एक दिन बाद आयोग ने उन्हें नोटिस भेजा है.

भाजपा ने बुधवार को प्रियंका पर राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान झूठे दावे करने के लिए ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की निजी धार्मिक आस्था का उल्लेख करने का आरोप लगाया था और निर्वाचन आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया था. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और अर्जुन राम मेघवाल और पार्टी नेता अनिल बलूनी और ओम पाठक समेत भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस महासचिव के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने के लिए निर्वाचन आयोग को एक शिकायत सौंपी थी.

क्या कहा था प्रिंयका गांधी ने 

प्रियंका गांधी ने 20 अक्टूबर को दौसा में एक जनसभा में कहा था कि, उन्होंने टीवी पर देखा कि जब प्रधानमंत्री मोदी ने एक मंदिर में दान दिया था. जब लिफाफा खोला गया तो उसमें केवल 21 रुपये थे. इसके बाद उन्होंने भाजपा पर राजनीतिक हमला करते हुए कहा कि भाजपा जनता को 'लिफाफे' दिखाती है, लेकिन चुनाव के बाद उनमें कुछ नहीं मिलता. भाजपा ने चुनाव आयोग को अपनी शिकायत में उनकी टिप्पणी का एक वीडियो भी शामिल किया है.

' ये जो काम करते हैं, उससे भी यही दिख रहा है कि मोदी जी का लिफाफा खाली है '

निर्वाचन विभाग के नोटिस के बाद प्रियंका गांधी ने इस पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने अपने व्हाट्सऐप चैनल पर कहा, ‘‘मेरी एक बात पर भाजपा वाले इतने भड़क गए कि मुझ पर मामला दायर कर दिया.मैंने तो यह कहा था कि टीवी पर देखा है कि प्रधानमंत्री जी देवनारायण जी के मंदिर में लिफाफा डाल आए, खोला गया तो उसमें 21 रुपये निकले.''

प्रियंका गांधी ने दावा किया, ‘‘ये जो काम करते हैं, उससे भी यही दिख रहा है कि मोदी जी का लिफाफा खाली है। महिला आरक्षण, ओबीसी जाति जनगणना, ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ERCP) सब खोखले वादे हैं, क्योंकि मोदी जी का लिफाफा खाली है.''

 यह भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी, इन 19 नेताओं को मिला टिकट, देखें List

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close