विज्ञापन
Story ProgressBack

28 को भी नहीं मिलेगी 'RGHS' योजना के तहत दवा, जानिए क्या है वजह!

RGHS से अनुबंधित निजी दवा विक्रेताओं को समय पर भुगतान प्राप्त नहीं होने के कारण 28 फरवरी को सरकारी कार्मिकों को दवा की उपलब्धता नहीं होगी.

Read Time: 2 min
28 को भी नहीं मिलेगी 'RGHS' योजना के तहत दवा, जानिए क्या है वजह!
'RGHS' योजना का दवाखाना
जोधपुर:

राजस्थान सरकार के कर्मचारी और पेंशनर्स को आरजीएचएस योजना के तहत मिलने वाली दवाई, अब 28 फरवरी को भी नहीं मिलेगी. 27 और 28 फरवरी को 2 दिनों तक इस योजना के लाभार्थियों को दवा विक्रेता संघ की ओर से अपनी मांगों को लेकर दवा बिक्री नहीं करने का निर्णय लिया गया था. इस योजना के लाभार्थियों को पहले दिन RGHS के तहत दवाई नहीं मिली. जिसकी वजह से लाभार्थियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. अब 28 फरवरी को भी आरजीएचएस के लाभार्थियों को दवाइयां नहीं मिलेगी.

बैठक में दवा विक्रेताओं ने लिया फैसला

दरअसल दवा विक्रेता संघ जोधपुर शाखा की शास्त्रीनगर में विभिन्न मुद्दो को लेकर एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई थीं. जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अखिल राजस्थान RGHS अधिकृत दवा विक्रेता महासंघ के आह्वान पर जोधपुर में 27 और 28 फरवरी को सरकारी कार्मिकों को दवा की उपलब्धता नहीं होगी. इस बैठक में वक्ताओं ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से राज्य में सेवारत सरकारी और सेवानिवृत कर्मचारियों के ईलाज के लिए कैशलेस दवा उपलब्धता के लिए चलाई जा रही RGHS से अनुबंधित निजी दवा विक्रेताओं को समय पर भुगतान प्राप्त नहीं होने के कारण 27 और 28 फरवरी को सरकारी कार्मिकों को दवा की उपलब्धता नहीं होगी. 

भुगतान न होने से नाराज दवा विक्रेता

जहां पहले दिन 27 फरवरी को इसका व्यापक असर भी रहा. दवा विक्रेता संघ की पदाधिकारी ने आगे बताया कि वर्तमान में जोधपुर के निजी आरजीएचएस दवा विक्रेताओं के करोड़ों रुपए का भुगतान सरकार द्वारा नहीं किया जा रहा है. भुगतान के अभाव में दवा विक्रेताओं को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि आरजीएचएस से अनुबंधित निजी दवा विक्रताओं को सात दिवस में भुगतान नहीं किया जाता है तो आगे रणनीति तय कर आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- अफीम पर चीरा लगाना पड़ा भारी, नाती के होशियारी ने नाना को खिलाई जेल की हवा

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close