विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर में खुलेआम बेचा जा रहा था नकली ब्रांडेड कपड़े, असल कंपनी ने मारा छापा तो मिला...

जोधपुर में बेचे जा रहे थे नकली ब्रांडेड कपड़े तो Levi's और US Polo कंपनी ने पुलिस के साथ की छापेमारी.

Read Time: 3 min
जोधपुर में खुलेआम बेचा जा रहा था नकली ब्रांडेड कपड़े, असल कंपनी ने मारा छापा तो मिला...
जोधपुर में बेचे जा रहे थे नकली ब्रांडेड कपड़े

Jodhpur News: वैसे तो ब्रांडेड कंपड़ों की नकली कॉपी बाजार में धड़ल्ले से बिकते हैं. लेकिन वर्तमान में इसका चलन इतना बढ़ गया है कि इन नकली ब्रांडेड कंपड़ों की सोशल मीडिया पर प्रचार भी किया जा रहा. सोशल मीडिया पर रिल्स बनाकर इन कंपड़ों का प्रचार कर ग्राहकों को सीधे दुकान पर बुलाया जाता है और ब्रांड के नाम पर कपड़े बेच कर असली ब्रांड कंपनी को करोड़ों का चून लगाया जा रहा है. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के जोधपुर का है जहां नकली ब्रांडेड कपड़े धड़ल्ले से खुले आम बेचे जा रहे थे. वहीं 29 फरवरी को दुकान पर छापेमारी की गई तो करोड़ों के नकली कपड़े बरामद किये गए. वहीं, आरोपी ने बताया कि वह यह कपड़े कहां से लाता है और कैसे बेचता है.

बताया जा रहा है कि जोधपरु के नाकोड़ा जींस हाउस नकली ब्रांड के कपड़े बेचे जा रहे थे. जहां सरदारपुरा पुलिस ने Levi's और US Polo कंपनी के प्रतिनिधि के साथ मिलकर छापेमारी की. जिसमें 2 करोड़ के नकली ब्रांडेड कपड़े बरामद किये गए. इस प्रकरण में नाकोडा जींस हाउस संचालक गौरव सुराणा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है

जोधपुर में पहली बार हुई ऐसी कार्रवाई

माना जा रहा है कि जोधपुर की यह पहले सबसे बड़ी कार्रवाई है जिसमें 2 करोड़ से ज्यादा की नकली ब्रांडेड कपड़ों की बरामदगी की गई है. एसीपी नरेंद्र दायमा ने बताया कि यूएस पोलो और लिवाइस के प्रतिनिधि नकली कपडों के विरुद्ध कार्रवाई करते हैं. उन्होंने हमें सूचना दी थी कि नाकोडा जींस हाउस पर हमारी ब्रांड के नकली कपड़े बेचे जा रहे हैं. इस पर सरदारपुरा थाने की टीम बनाकर दुकान पर जांच की गई. जिसमें बड़ी मात्रा में नामी ब्रांड के कपड़े मिले.

लुधियाना से लाता था कपड़ा

वहीं, पूछताछ में उसने बताया कि उसका गोदाम सरदारपुरा सी रोड स्थिति उसके मकान पर हैं. जिस पर वहां जांच की गई तो भारी मात्रा में ब्रांडेड कंपनियों के कपड़े मिले. जिनको सीज किया गया. जिसकी कुल कीमत दो करोड़ सात लाख रुपए हैं. पुलिस ने बताया कि उसे गिरफ्तार कर रिमांड प्राप्त कर लिया है. फिलहाल पूछताछ जारी है. पुलिस की पूछताछ में प्रमोद उर्फ गौरव सुराणा ने बताया कि उसके मार्फत जोधपुर में कई जगह पर यह कपड़े सप्लाई होते हैं. नामी कंपनियों के यह ब्रांडेड कपड़े वह लुधियाना से लाता हैं. वह नकली ब्रांडेड कपडे की मार्केटिंग के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लेता है.

यह भी पढ़ेंः जोधपुर में हो रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं के विरोध पर गजेंद्र सिंह शेखावत का बयान, कहा- 'यह घर का मामला है

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close