विज्ञापन

विदेशी महिला को 300 के नकली जेवर 6 करोड़ में बेचने वाला जयपुर का शातिर गिरफ्तार, हरिद्वार में छिपकर बैठा था आरोपी

Foreign Woman Cheated in Jaipur: जयपुर में अमेरिका की एक महिला को 300 के नकली जेवर 6 करोड़ रुपए में बेचने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की पुलिस शिकायत होने के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी ऋषिकेश भाग गया था. जयपुर पुलिस ने उसे हरिद्वार से गिरफ्तार किया है.

विदेशी महिला को 300 के नकली जेवर 6 करोड़ में बेचने वाला जयपुर का शातिर गिरफ्तार, हरिद्वार में छिपकर बैठा था आरोपी
Foreign Woman Cheated in Jaipur: ठगी की शिकार हुई विदेशी महिला और गिरफ्तार मुख्य आरोपी.

Foreign Woman Cheated in Jaipur: जयपुर में विदेशी महिला को हीरे-सोने की नकली ज्वैलरी देकर करोड़ों की ठगी करने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है.  अमेरिका निवासी चेरिश ने 18 मई को जयपुर के मानक चौक थाने में मामला दर्ज करवाया था. 300 रुपए के नकली जेवर के बदले 6 करोड़ की ठगी का यह मामला बीते दिनों सुर्खियों में था. पुलिस ने नकली ज्वेलरी बेचने के मामले में फर्जी सर्टिफिकेट जारी करने वाले नंदकिशोर को गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन ज्वेलर गौरव सोनी और उसके पिता राजेंद्र सोनी लंबे समय से पुलिस की पकड़ से दूर थे. अब पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी गौरव सोनी को हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया है. 

जयपुर के ज्वेलरी गौरव सोनी और उसके पिता राजेंद्र सोनी ने की थी ठगी

पुलिस ने आरोपी गौरव सोनी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है. एडीसीपी जयपुर नॉर्थ बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि इस संबंध में अमेरिकी निवासी महिला ने मामला दर्ज कराया था. पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया कि उसने कारोबारी गौरव सोनी और उसके पिता राजेन्द्र सोनी ने हीरे और सोने की करोड़ों रुपए की ज्वेलरी खरीदी थी. विदेश में जांच के दौरान हीरे और सोने की ज्वेलरी नकली निकली. पीड़िता की रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच शुरू की तो आरोपी फरार हो गए.

पुलिस से बचने के लिए कई ठिकानों पर छिपता रहा आरोपी

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले की शिकायत के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगातार तलाशी अभियान चला रही थी. मुख्य आरोपी गौरव सोनी और उसके पिता राजेन्द्र सोनी भूमिगत हो गए थे. पुलिस ने गौरव सोनी को ट्रेस कर हरिद्वार से दस्तयाब कर पूछताछ की और गिरफ्तार किया. प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि वे पुलिस से बचने के लिए कई जगह पर छिपते रहे. 

नकली जेवरात को सही बताने का सर्टिफिकेट.

नकली जेवरात को सही बताने का सर्टिफिकेट.

हरिद्वार के एक धर्मशाला से पकड़ा गया मुख्य आरोपी

इस दौरान पिता राजेन्द्र सोनी के बीमार होने पर उसे दूसरी जगह छोड़कर वह ऋषिकेश चला गया. कुछ दिन ऋषिकेश की एक होटल में ठहरने के बाद ठिकाना बदलने के लिए हरिद्वार आ गया. हरिद्वार में एक धर्मशाला में कमरा लेकर ठहर गया था. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. माना जा रहा है कि पूछताछ में कई और वारदातों का खुलासा हो सकता है.

इन्हीं जेवरातों के बदले आरोपी ने ऐठे से करोड़ों रुपए.

इन्हीं जेवरातों के बदले आरोपी ने ऐठे से करोड़ों रुपए.


इंस्टाग्राम से हुई पहचान, दो साल में खरीदे 6 करोड़ के जेवरात

मालूम हो कि यूएस की चेरिश ने 18 मई को माणक चौक थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. उसमें बताया कि वो जयपुर से ज्वेलरी खरीदकर यूएस में व्यवसाय करती है. 2022 में इंस्टाग्राम के जरिए उसका गौरव सोनी से परिचय हुआ, जिसके बाद उसने गौरव से दो साल में 6 करोड़ से ज्यादा की ज्वेलरी खरीदी. 

अप्रैल 2024 में यूएस में लगी एग्जीबिशन में खुला राज

अप्रैल 2024 में जब यूएस में लगी एग्जीबिशन में उस ज्वेलरी की जांच हुई तो वो नकली पाई गई. इसके बाद वो जयपुर आकर गौरव से मिली. लेकिन गौरव ने उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर भगा दिया. बाद में गौरव ने महिला की झूठी शिकायत भी कर दी. इससे परेशान होकर महिला ने यूएस एंबेसी में शिकायत की, और फिर एक एफआईआर दर्ज हुई.

यह भी पढ़ें - इंस्टाग्राम बिजनेस से विदेशी महिला को बेच दी 6 करोड़ की नकली ज्वेलरी, जयपुर के व्यापारी का लुकआउट नोटिस जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
करौली: शव को चारपाई पर रख 2 किमी पैदल ले गए परिजन, समय पर इलाज न मिलने से महिला की हुई थी मौत
विदेशी महिला को 300 के नकली जेवर 6 करोड़ में बेचने वाला जयपुर का शातिर गिरफ्तार, हरिद्वार में छिपकर बैठा था आरोपी
Dhankuber turned out to be RTO Inspector Surendra Singh in ACB raid, Action taken at 6 locations in Jaipur and Sirohi
Next Article
ACB की छापेमारी में धनकुबेर निकला RTO इंस्पेक्टर, जयपुर और सिरोही के 6 ठिकानों पर हुई कार्रवाई
Close