विज्ञापन
Story ProgressBack

हनुमान जी का दर्शन करने गए थे वन मंत्री, जंगल में बाघ को देखते करने लगे नमस्कार, फोटो वायरल

राजस्थान में तापमान अर्धशतक लगाने के करीब है. इंसान के साथ-साथ जंगली जानवर भी भीषण गर्मी से जूझ रहे है. सरिस्का बाघ अभ्यारण में इन दिनों गर्मी के चलते भी बाघों की साईटिंग अधिक हो रही है. जिस कारण सरिस्का बाघ अभ्यारण पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

Read Time: 3 mins
हनुमान जी का दर्शन करने गए थे वन मंत्री, जंगल में बाघ को देखते करने लगे नमस्कार, फोटो वायरल
बाघ को प्रणाम करते राजस्थान के वन मंत्री संजय शर्मा.

ऊपर तस्वीर में दिख रहे शख्स राजस्थान के वन मंत्री संजय शर्मा हैं. संजय शर्मा की यह तस्वीर बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में वन मंत्री एक बाघ को नमस्कार करते नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर को देखकर लोग इसके पीछे की कहानी जानने को उत्सुक हो रहे हैं. आइए जानते हैं क्या है इस तस्वीर की पूरी कहानी. 

इस तस्वीर की कहानी राजस्थान के अलवर जिले में स्थित सरिस्का टाइगर रिजर्व से जुड़ी है. सरिस्का बाघों के लिए विश्व प्रसिद्ध है. लेकिन बीते कुछ दिनों से प्रदेश में जिस तरह की गर्मी पड़ रही है उससे वन्य जीव भी परेशान हैं. पानी की तलाश में हिंसक जंगली जानवर भी वाटर होल के इर्द-गिर्द नजर आते रहते हैं.

अलवर के सरिस्का बाघ परियोजना में 45 डिग्री तापमान पहुंच चुका है. पानी की तलाश में सरिस्का अभ्यारण की बाघ ST-15 45 डिग्री तापमान में गर्मी से राहत पाने के लिए  जलाशय में कूंद लगाते हुए, नहाते हुए वीडियो में कैद हुआ. इस दौरान राजस्थान के वन मंत्री संजय शर्मा की फोटो वायरल हो रही है जिसमें वह हाथ जोड़ते हुए नजर आ रहे है.

Latest and Breaking News on NDTV

हनुमान मंदिर के दर्शन करने आए मंत्री ने बनाया बाघ का वीडियो

दरअसल राजस्थान के वन मंत्री संजय शर्मा सरिस्का अभ्यारण में हनुमान मंदिर के दर्शन करने गए थे. इसी दौरान कुंडली के निकट ST-15 टाइगर पानी में बैठा दिखाई दिया. वैसे दूर से जब तक देखा तो टाइगर पानी में ही बैठा रहा जैसे ही वन मंत्री वहां नजदीक पहुंचे तो को पानी से निकलकर जाने लगा.


वन मंत्री सरिस्का गए तब पैंथर एक वन्य जीव का शिकार कर रहा था. उसका भी मंत्री ने वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर लिया. इसके साथ-साथ बाघ को प्रणाम करते राजस्थान के वन मंत्री की एक फोटो भी सामने आई. जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 

मंदिर से 2.5 KM पहले रुकवाई गाड़ी, क्यों

सरिस्का स्थित पांडुपोल हनुमान मंदिर रोड पर पहाड़ियों के पास लेपर्ड ने सांभर का शिकार भी किया. लेपर्ड शिकार को घसीटकर चटटान की ओर ले जा रहा था. इसी दौरान वहां से गुजर रहे लोगों की नजर उस पर पड़ी. भीड़ को देखकर लेपर्ड चट्टान पर चढ़ गया. मामला मंगलवार दोपहर 2 बजे का है, वन मंत्री संजय शर्मा ने इसका वीडियो शेयर किया मंत्री शर्मा हनुमान मंदिर से लौट रहे थे.

जानकारी के अनुसार, मंत्री संजय शर्मा सरिस्का पहुंचे थे वे यहां पांडुपोल हनुमान मंदिर में दर्शन करने गए थे. मंदिर से 2.5 किमी पहले, लौटते समय भीड़ देखकर उन्होनें गाड़ी रुकवाई. सड़क किनारे लेपर्ड ने एक सांभर का शिकार किया फिर वह भीड़ देखकर चट्टान पर चड़ गया पास में ही एक और सांभर खड़ा था. यह राहगीरों के लिए आकर्षक दृश्य था. 

यह खबर NDTV के Intern Ayush Sahu (आयुष साहू) के द्वारा एडिट की गई है.

यह भी पढ़ें - Ground Report: सरिस्का टाइगर रिजर्व के पास खनन पर लगी रोक, SC के आदेश से उद्योगपति और मजदूरों में निराशा, वन्यप्रेमी खुश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जालोर बीजेपी की पूर्व विधायक अमृता मेघवाल को क्या ससुराल वालों ने पीटा? सीसीटीवी से सामने आया सच
हनुमान जी का दर्शन करने गए थे वन मंत्री, जंगल में बाघ को देखते करने लगे नमस्कार, फोटो वायरल
Jaipur Police detained dacoit Jagan Gurjar in illegal arms smuggling case
Next Article
Dacoit Jagan Gurjar: राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चंबल के डकैत जगन गुर्जर को हिरासत में लिया, जानें पूरा मामला
Close
;