विज्ञापन

जोधपुर में साइबर ठगों की गैंग का भंडाफोड़, 28 ATM, 16 चेकबुक, 6 पासबुक के साथ 3 शातिर गिरफ्तार

Jodhpur Crime: जोधपुर पुलिस ने शनिवार को एक बड़े साइबर ठगों की गैंग का भंडाफोड़ किया. महामंदिर थाने की पुलिस ने तीन शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है.

जोधपुर में साइबर ठगों की गैंग का भंडाफोड़, 28 ATM, 16 चेकबुक, 6 पासबुक के साथ 3 शातिर गिरफ्तार
Jodhpur Cyber Thugs: पुलिस गिरफ्त में पकड़े गए साइबर ठग.

Jodhpur Cyber Thugs: राजस्थान के जोधपुर जिले की महामंदिर पुलिस ने शनिवार को साबइर ठगों की एक गैंग का खुलासा करते हुए तीन शातिरों को गिरफ्तार किया है. गैंग का सरगना भी पुलिस के हाथ लगा है. इनके खिलाफ चार स्टेट में साइबर ठगी के प्रकरण सामने आए है. अभियुक्तों के पास से दिल्ली पासिंग नंबर की कार, 28 एटीएम कार्ड, 16 चेकबुक और 6 पासबुक डायरियां भी बरामद हुई है. पकड़े गए अभियुक्तों को दोपहर बाद कोर्ट में पेश कर अभिरक्षा में लिया गया है. महामंदिर पुलिस गहनता से इसकी जांच कर रही है.

मुखबिर की सूचना पर प्रथम पोल से गिरफ्तारी

पुलिस उपायुक्त पूर्व आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर महामंदिर पुलिस की तरफ से प्रथम पोल महामंदिर से साइबर ठगों की गैंग को पकड़ा गया. एडीसीपी पूर्व वीरेंद्र सिंह राठौड़, एसीपी पूर्व आईपीएस अभिषेक अंदासु, महामंदिर थानाधिकारी शिवलाल के सुपरविजन में गठित टीम ने दबिश देकर तीन लोगों को पकड़ा. 

पुलिस ने घटनास्थल से 28 एटीएम कार्ड, 16 चेकबुक, 6 पासबुक डायरियों के साथ एक दिल्ली पासिंग नंबर की कार को बरामद किया है.

इन्हें किया गया गिरफ्तार 

महामंदिर थानाधिकारी शिवलाल ने बताया कि इसमें खाबड़ा खुर्द ओसियां का दिनेश पुत्र गोरधन जाट, पाली रोड विद्यानगर भगत की कोठी निवासी धीरज पुत्र रामलाल गौड़ एवं फलोदी जिले के जैसला भोजासर निवासी सुनील पुत्र ओमप्रकाश विश्रोई को गिरफ्तार किया गया है.

अलग-अलग प्रदेशों में केस दर्ज

पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ चार साइबर ठगी के प्रकरण अब तक सामने आए है. जिसमें बैंगलुरु, हैदराबाद, नाडियाल, आंध्रप्रदेश तेलंगाना शामिल है. पुलिस पड़ताल में सामने आया कि इसमें ओसियां खाबड़ा खुद्र निवासी दिनेश जाट सरगना है. यह लोग इंडियन करेंसी को यूएसडीटी में कनवर्ट करते थे और फिर साइबर ठगी करते थे. सारा काम ऑनलाइन ही होता था.

यह भी पढे़ं - वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, हाथी दांत सहित कई कीमती वस्तुएं बरामद, तस्कर गिरफ्तार
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Surya Kiran Aerobatic Show: वायुसेना ने डेडानसर में दिखाया पराक्रम, आसमान में दिखा रोमांच
जोधपुर में साइबर ठगों की गैंग का भंडाफोड़, 28 ATM, 16 चेकबुक, 6 पासबुक के साथ 3 शातिर गिरफ्तार
Baba Ramdev's temple threatened with bomb blast letter found at Pokhran railway station
Next Article
बाबा रामदेव मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, पोकरण रेलवे स्टेशन पर मिला पत्र; बम स्क्वायड की टीम मौजूद
Close