विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2023

भीलवाड़ाः फिल्मी स्टाइल में ठगी, फर्जी सरकारी अफसर बनकर दी लिफ्ट और फिर ठगे लाखों के आभूषण

भीलवाड़ा में लिफ्ट देकर महिलाओं के आभूषण ठगने वाले गिरोह ने बुधवार को दो महिलाओं को अपना शिकार बनाया. बदमाशों ने बस का इंतजार कर रहीं दो महिलाओं को लिफ्ट देकर कार में बिठाया और बाद में करीब पांच तोला आभूषण ठग लिए.

Read Time: 4 min
भीलवाड़ाः फिल्मी स्टाइल में ठगी, फर्जी सरकारी अफसर बनकर दी लिफ्ट और फिर ठगे लाखों के आभूषण
भीलवाड़ा में ठगी की शिकार हुई पीड़ित महिलाएं.

भीलवाड़ा जिले से फिल्मी स्टाइल में ठगी का एक मामला सामने आया है. यहां सड़क किनारे बस का इंतजार कर रहीं महिलाओं को फर्जी सरकारी अफसर बन कार में लिफ्ट देने के बाद उनसे लाखों रुपए के जेवरात की ठगी कर ली गई. मामले की शिकायत पुलिस से की गई है, जिसके बाद छानबीन शुरू की गई है. मिली जानकारी के अनुसार 
भीलवाडा के रायला थाना क्षेत्र के सरेरी गांव में बस का इंतजार कर रहीं दो महिलाओं को आरोपी ने कार में लिफ्ट दी. उसने खुद को सरकारी अफसर बताया और फिर बातों-बातों में महिलाओं से आभूषण खुलवा कर एक लिफाफे में रखवा दिया. कुछ दूर आगे जाने पर आरोपी कारचालक ने महिलाओं को दूसरा लिफाफा देते हुए जेवर लेकर फरार हो गया. 

लिफ्ट देकर महिलाओं के आभूषण ठगने वाले गिरोह ने बस का इंतजार कर रही भीलवाड़ा की महिलाओं से पांच तोला स्वर्ण आभूषण ठग लिए. पांच तोला सोने के जेवर की कीमत करीब 5 लाख से अधिक बताई जा रही है. महिला की शिकायत पर पुलिस जांच कर रही है.

रास्ता पूछा और फिर ऐसे अपने जाल में फंसाया

रायला थाने में दी गई शिकायत में कुंडिया निवासी रानीसिंह रावणा राजपूत ने कहा है कि वह दोपहर 12.30 बजे सरेरी चौराहे से अपने घर कुंडिया जाने के लिए भीलवाड़ा से बस में आ रही दो बहनों का इंतजार कर रही थीं. इसी दौरान एक मारुति कार मेरे पास आकर रुकी. कार सवार ने पूछा यह रास्ता किस तरफ जाएगा, इतने में बताया कि यह रास्ता कुंडिया की तरफ जाएगा. बदमाशों ने बातों के जाल में फंसा कर बोला कि आपको किस तरफ जाना है, इतने में कुंडिया जाने की बात कही और कार सवार ने मेरी दो बहनें चांदी देवी और दुर्गा देवी को भी बस से उतरने के बाद कार में बिठाकर कुंडिया की तरफ ले गया.

जेवर खुलवाकर लिफाफे में रखवाया और फिर लिफाफा ही बदल दिया

बदमाशों ने महिलाओं से कार में बैठे-बैठे बातचीत का दौर जारी रखते हुए कहा कि आपके पास किसी प्रकार का कोई हथियार तो नहीं है. क्योंकि आजकल समय सही नहीं है और यह गाड़ी सरकारी विभाग में लगी है. कार चालक बदमाश ने महिलाओं को कहा कि आपने यह जो आभूषण पहन रखा है, उसे आप खोलकर एक लिफाफे में रख दीजिए.  मैं सिग्नेचर कर देता हुआ जिससे आपको आगे किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आएगी.

मामला दर्ज कर पुलिस कर रही जांच 

अगर किसी प्रकार कोई घटना हो जाती है तो हमारे सीनियर अधिकारी अनजान महिला को गाड़ी में बैठाने से मना करते हैं. इतने में नज़रें चुराकर बदमाशों ने लिफाफे को बदलकर महिला को दे दिया. जब महिला अपने गांव कुंडिया उतरी तब लिफाफा खोलकर देखा तो इसमें लोहे की पत्तियां निकली. रायला थाना अधिकारी महावीर प्रसाद शर्मा का कहना है कि महिला के साथ हुई धोखाधड़ी की सूचना मिली है. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए क्षेत्र में नाकेबंदी लगवा दी है. मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close