विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

कांग्रेस की पहली सूची में दिखा गहलोत-पायलट का तालमेल, पायलट के साथ मानेसर जाने वाले विधायकों को भी टिकट

कांग्रेस की पहली सूची देख कर लग रहा है कि गहलोत-पायलट ने अपनी लड़ाई को किनारे रख कर जिताऊ उम्मीदवारों पर फोकस किया है. इसके इशारे गुरुवार को CM  गहलोत ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी दिए थे. 

Read Time: 3 min
कांग्रेस की पहली सूची में दिखा गहलोत-पायलट का तालमेल, पायलट के साथ मानेसर जाने वाले विधायकों को भी टिकट
CM गहलोत और सचिन पायलट ( फाइल फोटो )
JAIPUR:

Rajasthan Assembly Elections 2023: कांग्रेस की पहली लिस्ट में कुल 33 उम्मीदवारों के नाम हैं. इस सूची में लगभग वही नाम हैं जो कांग्रेस ने जीते हुए हैं. गहलोत, डोटासरा और सीपी जोशी समेत कई बड़े नेताओं के नाम भी इस सूची में शामिल हैं. साथ ही सूची देख कर लग रहा है कि गहलोत पायलट ने अपनी लड़ाई को किनारे रख कर जिताऊ उम्मीदवारों पर फोकस किया है. इसके इशारे गुरुवार को CM  गहलोत ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी दिए थे. 

लिस्ट में गहलोत-पायलट ख़ेमे के उम्मीदवारों को जगह मिली है. यहां तक की सरकार के खिलाफ मानेसर के होटल में जा कर बैठने वालों में शामिल मुकेश भाकर, रामनिवास गावड़िया और इंद्र राज गुर्जर को भी टिकट दिया गया है. इंद्रराज सिंह गुर्जर को विराटनगर, रामनिवास गावड़िया को परबतसर और इसके अलावा मुकेश भाकर को लाड़नूं, ललित कुमार यादव को मुण्डावर और अर्चना शर्मा को मालवीय नगर से टिकट मिला है.

इसके अलावा गहलोत खेमे के माने जाने वालीं मंत्री ममता भूपेश को सिकराय, दानिश अबरार को सवाईमाधोपुर, पंजाब प्रभारी और पूर्व मंत्री हरीश चौधरी को बायतू और मंत्री भंवर सिंह भाटी को कोलायत, टीकाराम जूली को अलवर ग्रामीण को उम्मीदवार बनाया गया है.

गहलोत खेमे के माने जाने वाले अशोक चांदना को हिंडोली से टिकट 

सचिन पायलट के खिलाफ बयान देने के लिए फेमस मंत्री अशोक चांदना को हिंडोली,  मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय को बागीदौरा एसटी सीट से ही उम्मीदवार बनाया गया है.  दिव्या मदेरणा को ओसियां, प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत को वल्लभनगर से उम्मीदवार बनाया गया है। कृष्णा पूनियां को सादुरपुर से उम्मीदवार बनाया गया है.

9 महिला उम्मीदवारों को कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार

कांग्रेस के 33 उम्मीदवारों में 9 महिलाओं को जगह दी गई है. भाजपा के 124 उम्मीदवारों में 14 महिलाएं हैं। जबकि कांग्रेस ने पहली 33 उम्मीदवारों की सूची में पुराने चेहरों पर ही भरोसा जताया है। ललित यादव नए चेहरे के रूप में शामिल किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- रमिला खड़िया: पायलट के बगावत के समय बचाई थी गहलोत की कुर्सी, अब कांग्रेस ने दिया बड़ा तोहफा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close