विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

रमिला खड़िया: पायलट के बगावत के समय बचाई थी गहलोत की कुर्सी, अब कांग्रेस ने दिया बड़ा तोहफा

गहलोत सरकार को बचाने में संकटमोचक बनी रमिला खड़िया को कांग्रेस ने कुशलगढ़ से टिकट दिया है. पायलट गुट द्वारा बगावत के समय कुशलगढ़ विधायक रमिला ने मुख्यमंत्री गहलोत का साथ दिया था.

Read Time: 3 min
रमिला खड़िया: पायलट के बगावत के समय बचाई थी गहलोत की कुर्सी, अब कांग्रेस ने दिया बड़ा तोहफा
रमिला खड़िया (फाइल फोटो)

Rajasthan Assembly Elections 2023: कांग्रेस ने कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र की निर्दलीय विधायक रमिला खड़िया को सरकार पर आए संकट के समय साथ देने का इनाम दिया है और खड़िया को कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित किया है. सचिन पायलट गुट द्वारा बगावत के समय कुशलगढ़ विधायक रमिला खड़िया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताते हुए कहा था कि पूरी तरह से अशोक गहलोत सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हैं. 

इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अपना वादा पूरा करते हुए न केवल कुशलगढ़ विधानसभा का दौरा किया वरन करोड़ों रुपए की विकास योजनाओं की घोषणा भी की. इसी के बाद से यह कयास लगाया जा रहा था कि निर्दलीय विधायक रमिला खड़िया को कांग्रेस पार्टी अपना प्रत्याशी घोषित किया जाएगा. वहीं शनिवार को घोषित लिस्ट में खड़िया का नाम घोषित किए जाने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में हर्ष की लहर दौड़ गई है.

निर्दलीय रमिला ने बीजेपी उम्मीदवार को हराया था

राज्य में मेवाड़-हड़ौती क्षेत्र के बांसवाड़ा जिले में कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र है, जो अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है. पिछले विधानसभा चुनाव, यानी वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में यहां कुल मिलाकर 228812 मतदाता थे, जिन्होंने निर्दलीय के प्रत्याशी रमिला खड़िया को 94344 वोट देकर जिताया था. उधर, बीजेपी उम्मीदवार भीमा भाई को 75394 वोट हासिल हो सके थे, और वह 18950 वोटों से हार गए थे.

कौन हैं कुशलगढ़ की विधायक रमिला खड़िया

रमिला खड़िया पहले कांग्रेस नेता रह चुकी हैं, पिछली बार 2018 विधानसभा चुनाव में खड़िया का कांग्रेस से टिकट काट दिया गया था. इसके चलते रमिला खड़िया ने कुशलगढ़ से निर्दलीय चुनाव लड़ा, जिसमें खड़िया निर्दलीय विधायक के रुप में चुनी गई. कांग्रेस से टिकट कटने के बावजूद भी खड़िया निर्दलीय विधायक के रुप में कांग्रेस को समर्थन दिया था.

विवादों में रहीं निर्दलीय विधायक रमिला

दो वर्ष पूर्व राजस्थान की निर्दलीय विधायक रमीला खड़िया पर एक हेड कॉन्स्टेबल को मारने के आरोप में केस दर्ज किया गया था. हालांकि राजस्थान के कुशलगढ़ से विधायक रमीला ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि आरोप पूरी तरह झूठे हैं. रमीला के बेटे के विवाह में हर्ष फायरिंग के दौरान वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, उस दौरान भी खड़िया की जमकर खिंचाई हुई थी.

यह भी पढ़ें: कौन हैं गोपीचंद मीणा, जिन्हें भाजपा ने तीसरी बार दिया टिकट; लिस्ट आते ही गुरु के चरणों में टेका मत्था

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close