विज्ञापन
Story ProgressBack

REEL के चस्के ने पहुंचाया हवालात, लड़की ने खुलेआम फायरिंग का बनाया था वीडियो, पुलिस ने पकड़ा तो...

Ajmer Girl Firing Viarl Reel: वायरल वीडियो में एक लड़की ने गैंगस्टर स्टाइल में हाथ में कथित पिस्टल लेकर घूम रही है और उसके साथ में एक दूसरी लड़की उसका वीडियो रिकॉर्ड कर रही है, इस मामले को पुलिस ने संज्ञान में लेकर युवती को गिरफ्तार कर लिया है.

Read Time: 4 min
REEL के चस्के ने पहुंचाया हवालात, लड़की ने खुलेआम फायरिंग का बनाया था वीडियो, पुलिस ने पकड़ा तो...
इंस्टाग्राम पर फायरिंग करने का वीडियो अपलोड करने के बाद पुलिस ने युवती को किया गिरफ्तार.

Ajmer Girl Firing Viarl Reel:  युवाओं में गैंगस्टर को फॉलो करने और हथियार के साथ फोटो वीडियो बनाकर रील अपलोड करने का एक जबरदस्त ट्रेंड देखने को मिल रहा है. इसका एक उदाहरण अजमेर स्थित आना सागर चौपाटी पर देखने को मिला, जहां पर एक लड़की ने गैंगस्टर स्टाइल में हाथ में कथित पिस्टल लेकर घूम रही है और उसके साथ में एक दूसरी लड़की उसका वीडियो रिकॉर्ड कर रही है. कुछ समय बाद लड़की ने चौपाटी पर एक के बाद एक सात बार हवाई फायरिंग करती नजर आ रही है.

फायरिंग का वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम किया अपलोड

इतना ही नहीं लड़की ने वीडियो बनाने के बाद उसे अपनी इंस्टाग्राम आईडी पर अपलोड कर पोस्ट कर दिया. वीडियो सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस भी हरकत में आई और वीडियो की जांच पड़ताल में जुट गई.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेहमुद् खान ने बताया कि शुक्रवार को उन्हें शिकायत मिली थी कि एक लड़की सोशल मीडिया पर पिस्तौल लेकर लहरा रही है और फायरिंग करती दिख रही है. पुलिस ने शिकायत के बाद जिस लड़की ने इंस्टाग्राम आईडी पर बंदूक से फायर करने वाला वीडियो अपलोड किया था. 

आरोपी ने कहा, प्लास्टिक की है बंदूक

वह अजमेर के आनासागर चौपाटी का है, उसके माध्यम से लड़की की पहचान के लिए थाना क्रिश्चियनगंज प्रभारी रविंद्र खींची को जांच सौंप दी गई और साइबर सेल के रवि मीणा ने जांच कर बताया कि लड़की का नाम शिवानी सैनी है और वह अजमेर के बालूपुरा स्कूल के पास रहने वाली है.

उसके बाद लड़की के घर जाकर लड़की को थाने पर बुलाया गया और पूछताछ की गई तब शिवानी ने बताया फायरिंग करने वाली बंदूक प्लास्टिक की है और ऑनलाइन मंगवाई थी, और बतौर शौक के लिए और सोशल मीडिया पर वायरल करने के लिए वीडियो बनाकर पोस्ट किया था.

आरोपी को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस

आरोपी को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस

नैतिक रूप से गलत कहा एडिशनल SP ने

एडिशनल एसपी मेहमुद् खान ने बताया कि नैतिक रूप से इस तरीके वीडियो बनाकर अपलोड करना गलत है. पुलिस ने स्वयं संज्ञान लेते हुए लड़की शिवानी को आईपीसी की धारा 151 में गिरफ्तार कर आज माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से लड़की को माननीय न्यायालय ने जमानत पर रिहा कर दिया और आगे ऐसी हरकत ना करें. इसको लेकर पाबंद भी किया और करीब 1 मिलियन व्यूज आने वाली वीडियो को डिलीट भी करवाया जाएगा.

गैंगस्टर को फॉलो करने वालों पर होगी कार्रवाई

एडिशनल एसपी मोहम्मद खान बताया कि इस तरीके से हथियारों की नुमाइश करना नैतिक रूप से गलत है और गैंगस्टर को जो युवा नौजवान फॉलो करते हैं और उनकी तरह वीडियो बनाकर हथियारों की नुमाइशनमऔर अपराधिक प्रवृत्ति की घटनाएं वीडियो रिकॉर्ड करके पोस्ट करते हैं उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

फायरिंग वाले वीडियो में एक मिलियन व्यूज

सोशल मीडिया पर इस तरीके के वीडियो वायरल करने के बाद सोशल मीडिया के द्वारा सोशल मीडिया हैंडलर को बड़ा अच्छा मुनाफा होता है, युटुब, फेसबुक और इंस्टाग्राम के द्वारा ऑनलाइन लाखों रुपए का पेमेंट आता है जिसको लेकर युवा अलग-अलग तरीके से इस तरह के वीडियो बनाकर वायरल करते हैं.

यह भी पढ़ें-  नाबालिग से इंस्टाग्राम पर युवक ने लड़की बन की दोस्ती, फिर सगाई के बाद ब्लैकमेल कर दिया धोखा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close