विज्ञापन
Story ProgressBack

गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद बीकानेर रेंज में पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन, 522 अपराधी पकड़े, इनमें 3 गोदारा गैंग के

Gogamedi Murder Case: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखेदव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है. इस कड़ी में कई बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. बीकानेर रेंज के 4 जिलों से पुलिस ने 522 अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

Read Time: 4 min
गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद बीकानेर रेंज में पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन, 522 अपराधी पकड़े, इनमें 3 गोदारा गैंग के
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद बीकानेर रेंज में अपराधियों की धरपकड़ करती पुलिस.

Gogamedi Murder Case: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर में हुई हत्या के बाद सतर्क हुई पुलिस ने बीकानेर रेंज के चारों ज़िलों में एरिया डोमिनेशन की कार्रवाई कर 522 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इन अपराधियों में से 3 रोहित गोदारा गैंग के हैं. जबकि 15 हार्डकोर और एक 30 हज़ार रुपए का इनामी अपराधी है. ग़ौरतलब है कि बीकानेर पुलिस रेंज में बीकानेर, श्री गंगानगर, हनुमानगढ़ और अनूपगढ़ ज़िला आता है. गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद इन जिलों में एरिया डोमिनेशन के तहत कार्रवाई की गई.

इसके लिए 1327 पुलिसकर्मियों की 345 टीमें बनाई गईं. सुबह पाँच बजे पुलिस अधिकारीयों ने ब्रीफ़ किया और उसके बाद 1181 जगहों पर दबिश दी गई. इस कार्रवाई से 522 अपराधी पकड़े गए, जिनमें तीन रोहित गोदारा गैंग के अपराधी शामिल हैं.


रोहित गोदारा गैंग के ये तीन बदमाश गिरफ्तार

गिरफ्तार बदमाशों में रोहित गोदारा गैंग में शामिल तीन बदमाश क्रमशः लूणकरणसर में सहनीवाला निवासी अमित बिश्नोई, लूणकरणसर निवासी राजाराम जाट और जावेद शामिल हैं. देशनोक में हत्या के मामले में फ़रार 30 हज़ार रुपये का इनामी अपराधी पालना निवासी मुकेश मेघवाल, 15 हिस्ट्री शीटर और हार्डकोर मुजरिम और 133 वॉरन्टी शामिल हैं. इसके अलावा 260 ऐसे लोग भी पकड़े गए हैं जो पब्लिक प्लेस पर झगड़ा कर रहे थे या नशे में थे. 

विशेष टीम बनाकर दी गई थी दबिश

दो अपराधियों के पास से 32 बोर की अवैध पिस्टल और अन्य सामग्री ज़ब्त की है.कार्रवाई के लिए रेंज के सभी पुलिस थानों, ऑफ़िस, पुलिस लाइन और क्यूआरटी आरएसी के जवानों की टीमें बनाई गईं. बीकानेर रेंज के आईजी ओम प्रकाश ख़ुद हथियार तस्कर अमीन ख़ान के निवास पर पहुंचे और वहाँ गहन छानबीन की. अमीन वहाँ नहीं मिला और बताया गया कि वह पेशी पर जयपुर गया हुआ है. इसके अलावा आईजी ने राणीसर बॉस में सदर थाने के हिस्ट्री शीटर मुकेश बिश्नोई के घर की भी तलाशी ली.

क्या-क्या ज़ब्त हुआ

इस कार्रवाई के दौरान बीकानेर ज़िले में एनडीपीएस में ज़ब्ती और आबकारी अधिनियम के तहत कोई कार्रवाई नहीं हुई. श्री गंगानगर में डेढ़ किलो अवैध अफ़ीम, एक बाइक, दो लीटर हथकढ़ शराब और 20 लीटर लाहन ज़ब्त किये गए. उधर हनुमानगढ़ में 71 किलो डोडा-पोस्त, 12 कारतूस, दो लाख रूपए की नक़दी, एक कार, 96 पव्वे देशी शराब और 13 लीटर हथकढ़ शराब पकड़ी गई और अनूपगढ़ ज़िले में 12 लीटर हथकढ़ शराब ज़ब्त की गई. 


किस ज़िले में कितनी दबिश और कितने पकड़े
 

बीकानेर ज़िले में 190 लोगों की टीम में 550 जवानों ने 460 जगहों पर दबिश दी और 117 लोगों को गिरफ़्तार किया। वहीं श्री गंगानगर में 55 टीमों के 290 जवानों ने 219 स्थानों पर दबिश देकर 137 मुजरिमों को पकड़ा. उधर हनुमानगढ़ में 70 टीमें थीं, उनके 331 जवानों 384 जगहों पर दबिश देकर 190 लोगों को पकड़ा और अनूपगढ़ में 30 टीमों के 156 जवानों ने 118 स्थानों पर दबिश दी और 78 लोगों को गिरफ़्तार किया. 

यह भी पढ़ें - 
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद शूटरों ने जिस स्कूटी सवार को मारी थी गोली, जानिए उसकी कहानी

Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के शूटरों को सुजानगढ़ छोड़ने वाला ड्राइवर आया सामने, बताई यह कहानी
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close