विज्ञापन
Story ProgressBack

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद शूटरों ने जिस स्कूटी सवार को मारी थी गोली, जानिए उसकी कहानी

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ ने एक स्कूटी सवार को भी गोली मारी थी. आइए जानते हैं उस स्कूटी सवार की कहानी, जो इस घटना में बिना किसी गलती के जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है.

Read Time: 4 min
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद शूटरों ने जिस स्कूटी सवार को मारी थी गोली, जानिए उसकी कहानी
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद शूटरों की गोली से जख्मी हुए स्कूटी सवार हेमराज खटीक.

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: 5 दिसंबर को राजधानी जयपुर में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना के बाद पूरे प्रदेश भर में बंद का ऐलान किया गया और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की गई. गोगामेड़ी की हत्या के बाद मचे बवाल ने तो खूब सुर्खियां बटोरी लेकिन इस घटना के बाद भागते समय शूटरों ने जिस स्कूटी सवार को गोली मारी थी. उसकी खोज-खबर लेने का कोई नहीं है. आइए जानते हैं उस स्कूटी सवार की कहानी, जो गोगामेड़ी की हत्या के बाद बिना किसी गलती के जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है.  

शूटरों की गोली से बुरी तरह से घायल स्कूटी सवार हेमराज खटीक.

शूटरों की गोली से बुरी तरह से घायल स्कूटी सवार हेमराज खटीक.

घटना के दिन बदमाशों ने जिन दो व्यक्तियों को भागते समय गोली मारी उनमें से एक व्यक्ति बूंदी जिले का निवासी है. बूंदी के छोटे से कस्बे देई के निवासी हेमराज खटीक की हालत गंभीर है और उसका इलाज चल रहा है. हेमराज देई कस्बे से काम के सिलसिले में परिवार के साथ जयपुर में पिछले 10 साल से मानसरोवर में रह रहा है.
 

घायल हेमराज खटीक का जयपुर एसएमएस अस्पताल में इलाज जारी है. जिले में जैसे ही हेमराज के घायल होने की खबर सुनी तो समाज के लोगों ने कड़ी कार्रवाई की मांग की और जिंदगी और मौत के बीच लड़ रहे हैं.

परिजनों ने बताया कि जयपुर में रोजाना की तरह हेमराज खटीक पक्षियों को दाना डालने जाता था. उस  दिन मंगलवार दोपहर को हेमराज की स्कूटी पर दाने के कट्टे रखे हुए थे और पक्षियों को दाना डलकर वापस आ रहा था. इसी दौरान अचानक हथियारों से लैस बदमाशों ने हेमराज से स्कूटी छीनने का प्रयास किया.

स्कूटीसवार हेमराज खटीक की पुरानी तस्वीर.

स्कूटीसवार हेमराज खटीक की पुरानी तस्वीर.



हेमराज को गोली मार उसकी स्कूटी छीन भागे थे बदमाश

बदमाश गोगामेड़ी और नवीन की हत्या करने के बाद भाग रहे थे और स्कूटी छीन रहे थे. ऐसे में हेमराज ने उनसे मुकाबला किया और किसी भी सूरत में स्कूटी नहीं दी. इस पर बदमाशों ने हेमराज की गर्दन पर बंदूक तान दी। बदमाशों ने हेमराज पर फायर कर दिया.

एक गोली हेमराज की गर्दन और गाल को चीरती हुई आरपार हो गई. दूसरी गोली उसकी जांघ में लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया. इसके बाद बदमाश स्कूटी लेकर फरार हो गए. हेमराज को गंभीर अवस्था में जयपुर एसएमएस के ट्रोमा वार्ड में भर्ती कराया गया.

घटना के बाद मामले की छानबनी में जुटी पुलिस.

घटना के बाद मामले की छानबनी में जुटी पुलिस.

हेमराज की 3 बेटियां, पत्नी सब्जी बेचकर चलाती है परिवार

हेमराज के भतीजे राकेश खटीक ने बताया कि बदमाशों की फायरिंग में घायल हेमराज उर्फ बाबूलाल पुत्र गोपीलाल खटीक हेमराज के माता-पिता बुजुर्ग है और वे देई में रहते हैं. हेमराज की तीन बेटियां हैं, जो प्राइवेट स्कूल जयपुर में पढ़ाई करती है.

हेमराज की पत्नी सब्जी बेचने का काम करती है और हेमराज पक्षियों का दाना चुग्गा बेचने का कार्य करता है. हेमराज की जानलेवा हालत के बाद अब परिवार पर रोजी-रोटी का संकट आ गया है. बुजुर्ग माता-पिता को केवल यह बताया है कि दुर्घटना में बेटा घायल हो गया है. हेमराज के परिजन सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - 
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के शूटरों को सुजानगढ़ छोड़ने वाला ड्राइवर आया सामने, बताई यह कहानी
पंचतत्व में विलीन हुए सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, अंतिम दर्शन के लिए जुटा लोगों का हुजूम, देखें तस्वीरें

गोगामेड़ी के दोनों हत्यारों नितिन फौजी और रोहित राठौड़ पर 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close