विज्ञापन
Story ProgressBack

Sukhdev Gogamedi Murder: पंचतत्व में विलीन हुए सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, अंतिम दर्शन के लिए जुटा लोगों का हुजूम

Sukhdev Gogamedi Murder: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी अंतिम संस्कार आज उनके पैतृक गांव गोगामेड़ी में किया गया. जहां उनके अंतिम दर्शन के लिए लोगों का हुजूम जुटा है. इस दौरान लोग सुखदेव के हत्यारों पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

Read Time: 5 min
Sukhdev Gogamedi Murder: पंचतत्व में विलीन हुए सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, अंतिम दर्शन के लिए जुटा लोगों का हुजूम
गोगामेड़ी में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की अंतिम यात्रा में जुटा जनसैलाब.

Sukhdev Gogamedi Murder: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष  सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने जहां से अपना सफर शुरू किया था, आज वहीं उनका अंत हो गया. हनुमानगढ़ जिले के गोगामेड़ी गांव में गुरुवार शाम सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पंचतत्व में विलीन हुए. इस दौरान लोगों का भारी हुजूम जुटा था. जो गोगामेड़ी अमर रहे, हत्यारों को फांसी दो, फांसी दो के नारे लगा रहे थे. 

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मुखाग्नि से ठीक पहले की तस्वीर.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मुखाग्नि से ठीक पहले की तस्वीर.

मालूम हो कि पांच दिसंबर को जयपुर में गोली मारकर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद पूरे प्रदेश में आक्रोश फैल गया था. राजस्थान के अलग-अलग जिलों में राजपूत समाज के लोगों ने सड़कों पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन किया. बाद में प्रशासन और परिजनों में हुई बातचीत के बाद सहमति बनी. मामले की जांच एनआईए द्वारा कराए जाने की बात और मुआवजे और सरकारी नौकरी का आश्वासन मिलने के बाद गोगामेड़ी का पोस्टमार्टम कराया गया. जिके बाद आज गोगामेड़ी का उनके गांव में अंतिम संस्कार किया गया.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार.

फिर गुरुवार को गोगामेड़ी की अंतिम यात्रा जयपुर से उनके गांव गोगामेड़ी के लिए निकली. अब से थोड़ी देर पहले गोगामेड़ी की अंतिम यात्रा उनके पैतृक गांव पहुंची. जहां अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भारी भीड़ जुटी है. 

विधायक मनोज न्यांगली, राजेंद्र सिंह गुढ़ा, अमित चाचाण भी गोगामेड़ी के गांव पहुंचे. यहां भारी संख्या में समर्थक नारेबाजी कर रहे हैं. हत्यारों पर सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है. गोगोमेड़ी अमर रहे के नारे लगाए जा रहे हैं. गोगामेड़ी के पार्थिव देह पर स्थानीय लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं. गोगामेड़ी में अंतिम दर्शन के बाद उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है. 

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के अंतिम संस्कार में जुटी लोगों की भीड़.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के अंतिम संस्कार में जुटी लोगों की भीड़.

मालूम हो कि इससे पहले पोस्टमार्टम के गोगामेड़ी के पार्थिव शरीर को जयपुर के राजपूत सभा भवन में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था. दोपहर बाद अंतिम दर्शन के बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव गोगामेड़ी के लिए ले जाया गया. उनकी अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए. 

मंगलवार को हत्या, बुधवार को प्रदर्शन, गुरुवार को अंतिम संस्कार

बीते मंगलवार को श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्र्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की नृशंस हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन हुए और बंद का आह्वान किया गया. बुधवार को देर शाम गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत और प्रशासन के बीच कुछ बिंदुओं पर सहमति बन गई.

सुखदेव सिंह यादव की फाइल फोटो.

सुखदेव सिंह यादव की फाइल फोटो.



आज सुबह एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का पार्थिव शरीर जयपुर के राजपूत सभा भवन रवाना कर दिया गया. गोगामेड़ी के पार्थिव देह को सीकर जिले के रींगस, पलसाना, सीकर शहर, लक्ष्मणगढ़, फतेहपुर सहित कई जगह राजपूत समाज समेत सर्व समाज की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

सीकर शहर के सांवली बाईपास पर भी राजपूत समाज सहित सर्व समाज के लोगों ने सुखदेव सिंह गोगामेडी के पार्थिव देकर पहुंचने पर श्रद्धांजलि अर्पित की और सुखदेव सिंह गोगामेडी अमर रहे के नारे लगाए. इस दौरान सांवली सर्किल पर बड़ी संख्या में एतोहात के तौर पर पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा. वहीं सुखदेव सिंह गोगामेडी के पार्थिव शरीर के वाहन के साथ भारी सुरक्षा इंतज़ाम किया गया है.


अंतिम दर्शन के लिए बिहार, यूपी, एमपी से भी पहुंचे लोग

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के अंतिम दर्शन के लिए राजस्थान के अलावे दूसरे राज्यों से भी लोग जयपुर पहुंच रहे हैं. राजपूत सभा भवन में बिहार, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश समेत कई राज्यों के लोगों का आना जारी है. ये लोग सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की अंतिम यात्रा में शामिल होंगे. हालांकि परिवार ने मांगे मानने की बात कहकर धरने को समाप्त किया है, लेकिन लोग अभी भी असंतुष्ट हैं.

यह भी पढ़ें -

Gogamedi Murder Case: इस तेज-तर्रार IPS को सौंपी गई जांच की जिम्मेदारी, नाम सुनते ही कांप जाते हैं अपराधी


Technician Turned Gangster: मोबाइल टेक्नीशियन से गैंगस्टर बना रोहित गोदारा, विदेश में बैठकर चलाता है गैंग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close