विज्ञापन

Rajasthan Weather: राजस्थान में झमाझम बारिश, 10 जिलों में Yellow Alert; IMD की ताजा भविष्यवाणी

IMD Weather Update: राजस्थान में बारिश का दौर शुरू हो गया. आने वाले 2 से 3 दिनों में राजस्थान भारी बारिश का पूर्वानुमान है. 

Rajasthan Weather: राजस्थान में झमाझम बारिश, 10 जिलों में Yellow Alert; IMD की ताजा भविष्यवाणी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

IMD Rain Alert: राजस्थान में 2 जुलाई को शाम साढ़े 5 बजे माउंट आबू में सबसे अधिक 7 MM बारिश हुई्र. चूरू में 5MM, बारां के अंता में 1.5MM में बारिश दर्ज की गई. बारिश होने से राजस्थान में लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली. कई इलाकों में तापमान में कमी आई. आंधी की वजह से पेड़ गिर, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

राजस्थान के 10 जिलों में बारिश का Yellow अलर्ट 

जयपुर मौसम केंद के अनुसार राजस्थान के 10 जिलों में बारिश का Yellow Alert जारी किया गया है. जयपुर, दौसा, नागौर, अलवर, भरतपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, सिरोही और जलौर में 3 जुलाई को बारिश की संभावना है. मेघगर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट किया है. 

4 से 6 जुलाई तक उत्तर-पश्चिमी राजस्थान में बढ़ सकती है बारिश  

उत्तर पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर के कुछ हिस्सों में 4 जुलाई से 6 जुलाई के बीच बारिश बढ़ सकती है. साथ में मानसून का असर और अधिक गहरा सकता है. मौसम विभाग के अनुसार 7 जुलाई तक राजस्थान में झमाझम बारिश का दौरा रहेगा. 

गंगानगर में 43.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तापमान 

2 जुलाई मंगलवार को गंगानगर में 43.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बीकानेर में अधिकतम तापमाान 41.7 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 41.1 डिग्री सेल्सियस, फलोदी में 40 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर में 39.6 डिग्री सेल्सियस और जोधपुर में 38.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 

यह भी पढ़ें: बजट सत्र से पहले CM ने बुलाई विधायक दल की बैठक, अहम फैसले लिये

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
Rajasthan Weather: राजस्थान में झमाझम बारिश, 10 जिलों में Yellow Alert; IMD की ताजा भविष्यवाणी
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close