विज्ञापन

बारात में DJ बजाया तो रुक जाएगी शादी, कोटा में आतिशबाजी के खिलाफ भी जारी हुआ फतवा

Rajasthan: कोटा में तंज़ीम उलेमा और आइम्मा-ए-मसाजिद और ऑल इंडिया मीलाद काउंसिल यूनिट कोटा के तत्वावधान में ईद मिलादुल नबी कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई, जिसमें बड़ी संख्या में उलेमाओं और मस्जिद के इमामों ने भाग लिया.

बारात में DJ बजाया तो रुक जाएगी शादी, कोटा में आतिशबाजी के खिलाफ भी जारी हुआ फतवा

Rajasthan:  शादी में नाचने और DJ बजाने वालों का निकाह नहीं पढ़ाया जाएगा. तौबा और माफी के बाद ही निकाह का निर्णय लेंगे. जानकारी मिलने के बाद भी अगर निकाह पढ़ा दिया गया, तो निकाह पढ़ाने वाले का धार्मिक और सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा.  कोटा में ईद मिलादुल नबी पर आयोजित होने वाली कॉन्फ्रेंस की बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया है.  

ईद मिलादुल नबी कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई

तंज़ीम उलेमा और आइम्मा-ए-मसाजिद और आल इंडिया मीलाद काउंसिल यूनिट कोटा के तत्वावधान में ईद मिलादुल नबी कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई. कॉन्फ़्रेंस की सरपरस्ती तंजीम के अध्यक्ष  सैयद तफजलुर्रेहमान और अध्यक्षता मौलाना फजले हक राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष मीलाद काउंसिल ने की. 

जुलूस में DJ और महिलाओं के शामिल होने का बहिष्कार

बड़ी संख्या में उलेमाओं और मस्जिद के इमामों ने भाग लिया.  कॉन्फ़्रेंस को बरेली (उ.प्र.) के मुख्य वक्ता मौलाना ज़िक्रुल्लाह और मुंबई महाराष्ट्र के मौलाना सैयद क़ादरी ने संबोधित किया. हाफिज मुस्तकीम ने नात पेश की. तंजीम के सचिव मौलाना कमरुद्दीन अशरफी ने सामाजिक सुधार के महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखें, जिससे जुलूस में DJ, आतिशबाजी और महिलाओं के शामिल होने का बहिष्कार किया.  शहर और मोहल्ला जुलूस कमेटियों से अपील की, वो DJ आतिशबाजी और महिलाओं के शामिल होने पर सख्ती से पाबंदी लगाए, जिससे हम प्यारे आका की प्यारी शिक्षाओं पर चल सकें.  

तंजीम के सचिव मौलाना कमरुद्दीन अशरफी ने सामाजिक सुधार के महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखे जिनमें जुलूस में DJ, आतिशबाजी और महिलाओं के शामिल होने का बहिष्कार करने जैसी सिफारिशें की गईं.

वक़्फ़ संशोधन बिल 2024 का विरोध जताया

वक़्फ़ संशोधन बिल 2024 जो JPC में विचाराधीन है, उसका उलेमाओ ने सिरे से बहिष्कार किया और सुझाव दिया कि वक़्फ़ में ऐसा क़ानून बनाया जाये, जिससे उसकी आय बढ़े.  इस आय के माध्यम से समाज को शिक्षित और ग़रीबों की मदद की जाये. प्रस्ताव की मौलाना फज़ले हक, मौलाना सईद मुख़्तार, मुफ़्ती शमीम अशरफ़, मौलाना अलाउद्दीन अशरफ़ी, मौलाना ईदरीस रज़ा ने ताईद की. कॉन्फ़्रेंस के सह संयोजक मोइनुद्दीन और जावेद जिलानी ने बताया कि इसी महीने में आल इंडिया ईद मिलादुन्नबी कॉन्फ़्रेंस दशहरा मैदान में आयोजित की जाएगी, जिसमें देश भर के उलेमा तक़रीर करेंगे. 

यह भी पढ़ें: मदन राठौड़ ने कहा था सांचोर जिले को खत्म करेंगे, सुखराम विश्नोई का पलटवार, बोले- आखिरी सांस तक लड़ेंगे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में छोटे से 'ब्रेक' के बाद फिर से बारिश की वापसी, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट
बारात में DJ बजाया तो रुक जाएगी शादी, कोटा में आतिशबाजी के खिलाफ भी जारी हुआ फतवा
Jal Jhulni Ekadashi 2024: Lord will tour the Banswara city, take bath in Raja Talab, thousands of crowd will gather for darshan
Next Article
जल झूलनी ग्यारस पर भगवान करेंगे शहर भ्रमण, राज तालाब में स्नान, दर्शन करने उमड़ेगी हजारों की भीड़
Close