विज्ञापन

Weather Update: राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम, इस दिन से और झुलसाएगी गर्मी; कई जिलों में Alert

IMD Alert: बीते कई दिनों से आंधी और बारिश के बाद एक बार फिर से राजस्थान का मौसम बदलने जा रहा है.

Weather Update: राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम, इस दिन से और झुलसाएगी गर्मी; कई जिलों में Alert
राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम

Rajasthan Heat Wave: राजस्थान के अनेक इलाकों में बुधवार से गर्मी फिर जोर पकड़ेगी और मौसम विभाग ने कई जगह लू चलने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के  जोधपुर, बीकानेर संभाग में 15-16 मई को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज होने और लू चलने और 17-18 मई को पश्चिम राजस्थान में तीव्र लू चलने की संभावना है. 

बारिश से कम हुआ तापमान

पश्चिमी विक्षोभ के असर से राज्य के कई हिस्सों में बारिश व आंधी चलने से पिछले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान कम हुआ और लोगों को गर्मी से राहत मिली थी. मौसम विभाग ने बताया कि उदयपुर, कोटा, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में मंगलवार को भी तेज गर्जना के साथ आंधी, बारिश व कहीं-कहीं वज्रपात होने की संभावना है.

कई जिलों में आज बारिश का अलर्ट

इसके अलावा कुछ इलाकों में तीव्र मेघगरजन, आंधी, आकाशीय बिजली व हल्की बारिश आगामी 2-3 घंटों में होने के संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने जयपुर, दौसा, अलवर, करौली, टोंक, अजमेर, सवाईमाधोपुर, जोधपुर और बारां जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं तेज हवा और आकाशीय बिजली के साथ हल्की बारिश संभावना है. मौसम विभाग का यह अलर्ट 3 घंटों के लिए मान्य होगा.

16 मई से बढ़ेगा पारा

ध्यान देने वाली बात है कि आंधी बारिश की गतिविधियां 15 मई से कम होंगी. 16 मई से राज्य के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने तथा तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है. खास बात है कि पिछले 24 घंटों में राज्य के अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान 40-43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे अधिकत तापमान 44.1 डिग्री जालौर में दर्ज हुआ. 

यह भी पढ़ें- Weather Update: राजस्थान में आंधी के साथ होगी जोरदार बारिश, 8 जिलों में Yellow Alert

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: रामगढ़ उपचुनाव पर भाजपा ने शुरू की तैयारी, अलवर पहुंचे BJP प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़
Weather Update: राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम, इस दिन से और झुलसाएगी गर्मी; कई जिलों में Alert
Dholpur Dalit mand shot dead bullet passed head
Next Article
धौलपुर में दलित युवक को बदमाशों ने मारी गोली, मौके पर मौत; कनपटी को पार कर सिर से निकली गोली
Close