विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 30, 2023

फतेहपुर शेखावाटी में मोहर्रम पर सड़क पर भरे बारिश के पानी में से निकले ताजिए

सड़कों पर तीन फुट पानी में चलते हुए युवाओं ने दिखाए करतब, पुलिस जवान चलते रहे साथ-साथ

Read Time: 2 min
फतेहपुर शेखावाटी में मोहर्रम पर सड़क पर भरे बारिश के पानी में से निकले ताजिए
फतेहपुर शेखावटी में बारिश का सिलसिला जारी है जिससे सड़कों पर पानी भर गया है.
फतेहपुर शेखावटी:

फतेहपुर शेखावाटी में शनिवार को भारी बारिश के बीच मुस्लिम समाज ने मोहर्रम का जुलूस निकाला. इमाम हुसैन की याद में मातमी धुनों के साथ ताजिए निकाले गए. सड़कों पर बारिश के कारण पानी भरा है, लेकिन इसके बीच भी युवाओं ने करतब दिखाए. इस दौरान तैनात पुलिस के जवान भी तीन फीट भरे पानी में साथ-साथ चलते रहे.

रेगिस्थान की मौजूदा तस्वीरें हैरान करने वाली हैं, जहां पहले लोग बरसात का इंतजार कर रहे थे, किसान पानी को तरस रहे थे. जब बारिश हुई तो रिकार्ड तोड़ हुई.  फतेहपुर शेखावाटी में शुक्रवार से बारिश हो रही है. लेकिन मौसम के कारण शहर में भारी जलजमाव के बीच भी शनिवार को मुस्लिम समाज ने मोहर्रम पर जुलूस निकाली. सड़कों पर तीन  फिट से अधिक भरे पानी में इमाम हुसैन और उनके 72 साथियों की शहादत पर मनाए जाने वाले पर्व मोहर्रम पर ताजिये और मातमी जुलूस निकला. 

सड़कों पर पानी के बीच सुरक्षा के तैनात शहर कोतवाल गुर भूपेन्द्र सहित भारी संख्या में पुलिस बल मुस्तैद से डटा रहा. पुराने सिनेमा हॉल के बाहर तीन फिट से अधिक पानी में भी युवा ढोल ताशे बजाते रहे. हजारों की संख्या मे मुस्लिम समाज के लोग इस बरसाती पानी में से निकले.

जुलूस का कई जगह पर स्वागत किया गया. इस मौके पर विभिन्न संगठनों व लोगों ने छबील व अन्य पेय पदार्थ की व्यवस्था की.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close