विज्ञापन
Story ProgressBack

Income Tax Raid In Jodhpur: लोकसभा चुनाव से पहले जोधपुर में बड़े व्यवसायी के 10 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

आयकर विभाग की जयपुर टीम द्वारा जोधपुर में करीब 10 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. अल सुबह से ही आयकर विभाग जयपुर की टीम ने कार्रवाई शुरू की है. विभाग की अन्वेषण शाखा कार्रवाई कर रही है. कल शाम तक कार्रवाई चलने की बात कही जा रही है, जिसके चलते कल शाम तक ही आय से अधिक पूरी संपत्ति का खुलासा भी हो पाएगा.

Read Time: 3 min
Income Tax Raid In Jodhpur: लोकसभा चुनाव से पहले जोधपुर में बड़े व्यवसायी के 10 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

जोधपुर में आयकर विभाग की टीम द्वरा सोमवार को इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के खिलाफ सर्च और रेड कीकार्रवाई शुरू की गई. विभाग ने दस अलग-अलग ठिकानों पर इन कार्रवाइयों को अंजाम दिया गया. माना जा रहा है कि जो इनपुट इनकम टैक्स विभाग की जयपुर टीम को मिले हैं उस आधार पर आय से अधिक संपत्ति का खुलासा हो सकता है.

जब यह कार्रवाई की गई तो जोधपुर के आयकर विभाग के अधिकारियों को कानों कान खबर तक नहीं दी गई. पूरी टीम जयपुर से आई है और लगातार जोधपुर के अलग-अलग ठिकानो पर कार्यवाही की जा रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक आयकर विभाग की जयपुर टीम द्वारा जोधपुर में करीब 10 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. अल सुबह से ही आयकर विभाग जयपुर की टीम ने कार्रवाई शुरू की है. विभाग की अन्वेषण शाखा कार्रवाई कर रही है. कल शाम तक कार्रवाई चलने की बात कही जा रही है, जिसके चलते कल शाम तक ही आय से अधिक पूरी संपत्ति का खुलासा भी हो पाएगा.

वराह इंफ्रा लिमिटेड के यहां हुई छापेमारी 

सड़क निर्माण, पुल निर्माण और अन्य इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं से जुडी वराह इंफ्रा लिमिटेड कंपनी के खिलाफ छापेमारी की गई है. छापेमारी की कार्यवाही कम्पनी के निदेशक मुफत सिंह राव, प्रेम सिंह राव, जगदेव सिंह राव समेत कारोबारी सहयोगियों पर चल रही है. छापेमारी की शुरुआत में ही अधिकारियों को बड़ी सफलता मिलने की बात भी कही जा रही है.

आय से अधिक संपत्ति का हो सकता है मामला 

बताया जा रहा है कि, व्यवसायी की फर्म का केंद्र की बड़ी एजेंसियों के इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े कांट्रेक्ट लेने का काम है. जो वर्तमान में देश के कई हिस्सों में चल रहा है. उसके जोधपुर स्थित ठिकानों के अलावा दिल्ली के घर और ऑफिस पर भी जांच चल रही है. आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक आय से अधिक संपत्ति को लेकर दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं. इससे जुड़ी कुछ जानकारियां भी मिली हैं. हालांकि पूरे आंकलन का खुलासा एक दो दिन बाद हो सकेगा. 

यह भी पढ़ें- चुनावों से भी अधिक सख्त होगी बोर्ड परीक्षाओं की सुरक्षा, 24 घंटे पुलिस की निगरानी में रखे जाएंगे पेपर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close