विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs AFG T20: अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में छा गए शिवम दुबे, भारत को मिली जीत

भारत ने टी20 सीरीज के पहले मैच में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया. टीम इंडिया की ओर से शिवम दुबे ने शानदार पारी खेली और मैच को जिताया.

Read Time: 3 min
IND vs AFG T20: अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में छा गए शिवम दुबे, भारत को मिली जीत

IND vs AFG T20: भारत और अफगानिस्तान के बीच खेल जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को मोहाली में खेला गया. इस मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से शिकस्त दे दी है. जबकि मैच में शिव दुबे (Shivam Dube) की बल्लेबाजी काफी जबरदस्त दिखी. इस वजह से टीम इंडिया ने आसानी से जीत हासिल कर ली. शिवम दुबे ने नाबाद 60 रन की पारी खेली. जबकि उन्होंने गेंदबाजी में एक विकेट भी हासिल किया. वहीं, इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा शून्य पर आउट हुए. टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

अफगानिस्तान की पारी

मैच में भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने अच्छी शुरुआत की. लेकिन बल्लेबाज ज्यादा देर तक पिच पर टिक नहीं पाए और ज्यादा रन भी नहीं बना पाए. अफगानिस्तान की ओर से नबी ने सबसे अधिक 42 रन बनाए. टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 158 रन ही बना सकी.

वहीं, भारतीय गेंदबाजी में मुकेश कुमार और अक्षर पटेल को 2-2 विकेट हासिल हुए. जबकि शिवम दुबे को 1 विकेट मिला. वहीं, अर्शदीप सिंह, वाशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई को एक भी विकेट नहीं मिला.

टीम इंडिया की बल्लेबाजी

टीम इंडिया की ओर से 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत नहीं की. रोहित शर्मा महज 2 गेंद पर रन आउट का शिकार हो गए. वह शून्य पर पवेलियन लौट गए. वहीं, शुभमन गिल भी 23 रन बनाकर आउट हुए. जबकि तिलक वर्मा ने 26 रन बनाए. इसके बाद जब शिवम दुबे आए तो उन्होंने 60 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 2 छक्के जड़े. जितेश शर्मा ने 31 रन की पारी खेली. और आखिर में रिंकू शर्मा ने नाबाद 16 रन की पारी खेली. टीम इंडिया ने 4 विकेट गंवा कर 17.3 ओवर में 159 रन बनाकर छह विकेट से मैच को जीत लिया.

यह भी पढ़ेंः T20 World Cup में वापसी हुई तो क्या Rohit Sharma करेंगे भारत का नेतृत्व? Sunil Gavaskar ने दिया बड़ा बयान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close