विज्ञापन
Story ProgressBack

बूंदी में इंटरनेशनल लेवल का स्वीमिंग पूल, 50 से अधिक तालाबों के जीर्णोद्धार का ओम बिड़ला करेंगे शिलान्यास

लोकसभा अध्यक्ष कोटा-बूंदी के 54 तालाबों का 62 करोड़ से अधिक की राशि से होने वाले जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास करेंगे. साथ ही अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के स्वीमिंग पूल का लोकार्पण करेंगे.

बूंदी में इंटरनेशनल लेवल का स्वीमिंग पूल, 50 से अधिक तालाबों के जीर्णोद्धार का ओम बिड़ला करेंगे शिलान्यास
बूंदी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्वीमिंग बनकर तैयार हो गया है.

International level swimming pool: राजस्थान में अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधा मिलने वाली है. अब तैराकी का शौक रखने वालों और स्पोर्ट से जुड़े खिलाड़ियों को बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी. बूंदी के नागरिकों की स्विमिंग पूल की वर्षों पुरानी मांग रविवार को पूरी होने जा रही है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला रविवार सुबह 8 बजे बूंदी खेल संकुल में बने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के तरणताल का लोकार्पण करेंगे. साथ ही वह सुबह 10 बजे लबान में कोटा-बूंदी के 54 तालाबों के जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास करेंगे.

खेल सुविधाओं का होगा विकास

बूंदी में लम्बे समय से खेल सुविधाओं के विकास की आवश्यकता महसूस की जा रही थी. इसको देखते हुए स्पीकर बिरला ने 20 करोड़ रूपए की लागत से खेल संकुल के पुनर्विकास कार्य को स्वीकृति दिलवाई थी. इसके पहले चरण में 7 करोड़ रूपए की लागत से सिंथेटिक ट्रेक का निर्माण किया गया था. जिसका पिछले साल स्पीकर बिरला ने लोकार्पण किया था.

स्वीमिंग पूल बनकर हुआ तैयार

अब दूसरे चरण में अन्तरराष्ट्रीय स्तर के स्वीमिंग पूल का निर्माण कार्य भी पूरा हो गया है. 25 गुणा 50 वर्ग फीट के इस स्वीमिंग पूल के निर्माण पर करीब 5 करोड़ रूपए का व्यय हुआ है. लोक सभा अध्यक्ष बिरला रविवार सुबह 8 बजे खेल संकुल में आयोजित कार्यक्रम में इसका लोकार्पण करेंगे.

62 करोड़ की लागत से होगा जीर्णोद्धार

इसके बाद स्पीकर बिरला लबान जाएंगे. वे वहां सीएडी मैदान में सुबह 10 बजे कोटा-बूंदी के 54 तालाबों का 62 करोड़ से अधिक की राशि से होने वाले जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास करेंगे. केंद्र सरकार की आरआरआर योजना के तहत स्वीकृत इस कार्य में बूंदी के 16 तालाबों का 18.95 करोड़ जबकि कोटा के 38 तालाबों का 43.42 करोड़ की लागत से जीर्णोद्धार होगा.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले बोले किसान 'जो सरकार हमारे हितों की बात करेगी वही देश पर राज करेगी' 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
बूंदी में इंटरनेशनल लेवल का स्वीमिंग पूल, 50 से अधिक तालाबों के जीर्णोद्धार का ओम बिड़ला करेंगे शिलान्यास
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;