विज्ञापन

अवैध मकानों पर सिंचाई विभाग ने चलवाया बुलडोजर, 14 पक्के मकानों को किया गया ध्वस्त

भू माफियाओं ने विगत 10 साल से चोपड़ा माइनर पर अवैध कब्जा कर लिया था. करीब 1300 मीटर की लंबाई की माइनर को पूरी तरह से खत्म कर भू माफियाओं ने अपने कब्जे में ले लिया था.

अवैध मकानों पर सिंचाई विभाग ने चलवाया बुलडोजर, 14 पक्के मकानों को किया गया ध्वस्त

Rajasthan News: राजस्थान के धौलपुर में स्थित हुंडवाल नगर में अवैध मकानों पर बुलडोजर कार्रवाई की गई है. यह कार्रवाई सिंचाई विभाग द्वारा करवाई गई है. दरअसल हुंडवाल नगर से गुजर रही चोपड़ा माइनर पर शहर के लोगों ने अवैध कब्जा कर पक्के मकानों के निर्माण कर लिए थे. इस वजह से बरसात के इस सीजन में जल भराव के हालात बन गए. अब जिला कलेक्टर के निर्देश में चोपड़ा माइनर पर अवैध निर्माण कर बनाए गए मकानों को ध्वस्त करने की सिंचाई विभाग में कवायद शुरू कर दी है.

सिचाई विभाग ने चिह्नित किए 14 पक्के मकान

सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता सुरेश मीणा ने बताया बरसात के इस सीजन में धौलपुर शहर में भारी जल भराव हुआ है. उन्होंने बताया जल भराव की वजह उर्मिला सागर से निकली चोपड़ा माइनर पर अतिक्रमण होना बन गया था. 1300 मीटर लंबाई की चोपड़ा माइनर पर हुंडवाल नगर कॉलोनी के लोगों ने अवैध कब्जा कर पक्के मकानों के निर्माण कर लिए थे. जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी के निर्देश में चोपड़ा माइनर से अवैध अतिक्रमण को हटाने की कवायद सोमवार से शुरू कर दी है. फिलहाल सिंचाई विभाग ने 14 पक्के अतिक्रमण को चिन्हित किया है. जिनमें से 6 पक्के मकानों को सोमवार को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया है. मंगलवार को फिर से अतिक्रमण हटाने के अभियान की शुरुआत कर दी है. देर शाम तक सभी अतिक्रमण को हटा दिया जाएगा. उन्होंने बताया अतिक्रमण करने वाले लोगों को सिंचाई विभाग द्वारा चेतावनी भी दी है. आगे अवैध कब्जा किया जाता है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Latest and Breaking News on NDTV

चोपड़ा माइनर करीब 10 साल से बंद पड़ी थी

भू माफियाओं ने विगत 10 साल से चोपड़ा माइनर पर अवैध कब्जा कर लिया था. करीब 1300 मीटर की लंबाई की माइनर को पूरी तरह से खत्म कर भू माफियाओं ने अपने कब्जे में ले लिया था. माइनर के नेस्त नाबूत होने से पानी निकासी का कोई जरिया नहीं रहा था. इस सीजन की बरसात ने शहर में चारों तरफ जल भराव के हालात पैदा किए थे. बरसाती पानी निकासी नहीं होने की वजह से प्रशासन को चोपड़ा माइनर की सुध आई है.

यह भी पढ़ेंः रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल से परेशान मरीज, SMS अस्पताल में घंटों इंतजार के बाद भी नहीं मिल रहा इलाज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
रामगढ़ से लेकर झुंझुनू तक बागियों के भंवर में फंसी भाजपा, मदन राठौड़ बोले- सब को मना लेंगे
अवैध मकानों पर सिंचाई विभाग ने चलवाया बुलडोजर, 14 पक्के मकानों को किया गया ध्वस्त
UAE will invest Rs 3 lakh crore in Rajasthan, MoU signed with CM Bhajanlal Sharma
Next Article
UAE राजस्थान में करेगा 3 लाख करोड़ रुपए का निवेश, CM भजनलाल शर्मा के साथ साइन हुआ MoU
Close