विज्ञापन
Story ProgressBack

मिलावटखोरों पर कसा शिकंजा, जयपुर की इस फैक्ट्री से मिला 19 हजार किलो का मिलावटी मसाला

Rajasthan: जयपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने सोमवार सुबह सर्च ऑपरेशन किया, जिसमें जयपुर के विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल एरिया की रोड नंबर 9 पर बनी वर्षा एंटरप्राइजेज की फैक्टरी पर छापा मारा.

Read Time: 2 mins
मिलावटखोरों पर कसा शिकंजा, जयपुर की इस फैक्ट्री से मिला 19 हजार किलो का मिलावटी मसाला

Rajasthan: राजधानी में इस समय पुलिस ने मिलावटखोरों की नाक में दम कर रखा हैं. इसी कड़ी में खाद्य सुरक्षा विभाग के जरिए इनके के खिलाफ हाल ही में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. सोमवार को विभाग के अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा के नेतृत्व में  खाद्य  विभाग की टीम ने जयपुर के विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल एरिया रोड नंबर 9 पर बनी वर्षा एंटरप्राइजेज नाम की फैक्ट्री पर रेड डाली. इस कार्रवाई के तहत खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को 19,265 किलो मिलावटी मसाले जब्त किए गए हैं.

वर्षा एंटरप्राइजेज की फैक्टरी पर मारा छापा

इस बारे में आयुक्त पंकज ओझा ने बताया कि विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल एरिया में वर्षा एंटरप्राइजेज नाम की फैक्ट्री पर घटिया क्वालिटी के मसलों की सूचना मिली थी. इस पर खाद्य सुरक्षा और औषधि नियंत्रण विभाग की टीम ने सोमवार सुबह सर्च ऑपरेशन किया, जिसमें जयपुर के विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल एरिया की रोड नंबर 9 पर बनी वर्षा एंटरप्राइजेज की फैक्टरी पर छापा मारा.  यहां से टीम को भारी मात्रा में नकली मसलों की खेप बरामद हुई. जिसके बाद टीम ने सभी मिलवटी मसालों को अपने कब्जे में लिया.  

मसालों में मिलाने वाले कलर भी किए बरामद

वहीं, खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जांच में पाया कि फैक्ट्री में बनने वाले मसाले, जैसे- मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर सहित कई मसालों में अनेक गड़बड़ियां पाई गई. साथ ही जांच के दौरान टीम ने पाया की मिर्च और धनिया पाउडर की डंठल के साथ पिसाई की जा रही थी. तो दूसरी तरफ हल्दी पाउडर और मिर्च में रंग मिलाया जा रहा था. इस दौरान मौके पर मसालों में मिलाने वाले कलर भी बरामद किए गए, जबकी फैक्ट्री में हजारों किलो रंग मिले हुए मसाले भी खाघ विभाग की टीम ने जब्त किए गए. बता दें कि, यह कार्रवाई अतिरिक्त युक्त खाद्य सुरक्षा पंकज ओझा के नेतृत्व में की गई।. इस दौरान उनके साथ रतन गोदारा, अमित शर्मा, पवन गुप्ता, नरेंद्र शर्मा समेत कई खाद्य सुरक्षा अधिकारी भी जांच स्थल पर मौजूद रहें.

यह भी पढ़ें: कोटपूतली में हाथ पर गुदे नाम से सुल्झी मर्डर की गुत्थी, लिव- इन से छुटकारा पाने के लिए प्रेमी ने प्रेमिका को उतार दिया था मौत के घाट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सीपी जोशी ने बांधे सीएम भजनलाल की तारीफों के पुल, कहा- डबल इंजन सरकार में बनेगा विकास का इतिहास
मिलावटखोरों पर कसा शिकंजा, जयपुर की इस फैक्ट्री से मिला 19 हजार किलो का मिलावटी मसाला
6 children riding a bike met with an accident in Kota, dangerous CCTV video surfaced
Next Article
बाइक पर सवार 6 बच्चों का हुआ एक्सीडेंट, खतरनाक CCTV वीडियो आया सामने
Close
;