विज्ञापन
Story ProgressBack

'ED और CBI भाजपा के दो स्टार प्रचारक', उदयपुर पहुंचे कांग्रेस नेता जयराम रमेश का केंद्रीय एजेंसियों पर तंज

राजस्थान विधानसभा चुनाव के बीच प्रदेश में केंद्रीय एजेंसी ईडी और सीबीआई की कार्रवाई पर गुरुवार को उदयपुर पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने करारा तंज कसा.

Read Time: 3 min
'ED और CBI भाजपा के दो स्टार प्रचारक', उदयपुर पहुंचे कांग्रेस नेता जयराम रमेश का केंद्रीय एजेंसियों पर तंज
जयराम रमेश ( फाइल फोटो )

Rajasthan Assembly Election 2023: गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झूठ बोलने में विश्व गुरू हैं, उन्होंने कहा कि राजस्थान में स्पष्ट बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी और मुख्यमंत्री का निर्णय विधायक ही करेंगे.

उदयपुर से कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव वल्लभ चुनावी मैदान में हैं. जयराम रमेश ने पत्रकार वार्ता में कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी, जिससे कांग्रेस में एकजुटता आई, नतीजे में कर्नाटक में कांग्रेस की स्पष्ट बहुमत से सरकार बनी थी.

उन्होंने कहा कहा कि, भारत जोड़ो यात्रा के तीन मुद्दे थे जिसमें पहला मुद्दा देश में आर्थिक विषमताएं, महंगाई और बेरोजगारी रहा, दूसरा सामाजिक धुर्वीकरण को खत्म करना था. मोदी सरकार आने के बाद देश में ध्रवीकरण बढ़ा है. जयराम ने कहा कि तीसरा मुद्दा राजनीतिक तानाशाही के खिलाफ था, मोदी सरकार ने देश की संवैधानिक संंस्थाओं का दुरूपयोग किया है.

भाजपा एक हाथ में ED-CBI और दूसरे हाथ में ध्रुवीकरण की राजनीति है. ED-CBI तो BJP के सुपरस्टार प्रचारक हैं और ध्रुवीकरण की राजनीति PM मोदी खुद करते हैं. PM मोदी झूठ के विश्वगुरु हैं, उनके मुंह से सच कभी नहीं निकलता.

जयराम रमेश

राष्ट्रीय प्रवक्ता, कांग्रेस

जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान की जनता को 7 गारंटियां दी हैं, जिसे सरकार बनते ही 2 से 3 माह में पूरा कर दिया जाएगा. प्रदेश में कांग्रेस के नेताओं पर ED की कार्रवाईयों के बारे में उन्होंने कहा कि भाजपा के एक हाथ में ED-CBI हैं और दूसरे हाथ में ध्रुवीकरण की राजनीति है. ED-CBI तो BJP के सुपरस्टार प्रचारक हैं और ध्रुवीकरण की राजनीति PM मोदी खुद करते हैं. PM मोदी झूठ के विश्वगुरु हैं, उनके मुंह से सच कभी नहीं निकलता.

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) के बारे में बात करते हुए जयराम रमेश ने कहा कि, जल संसाधन मंत्री जो राजस्थान से हैं और प्रधानमंत्री दोनों ने वादा करके भी ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं की. लेकिन राजस्थान सरकार इसे अपने स्तर पर पूरा कर रही है यह अपने आप में एक मिसाल है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में चुनाव प्रचार के मात्र 13 दिन शेष, अभी तक राहुल गांधी का अता-पता नहीं, क्या है वजह?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close