विज्ञापन
Story ProgressBack

Jaisalmer: लांस कांस्टेबल जगरूप सिंह की करंट लगने से मौत, आर्मी कैंट में तैनात था जवान

Indian Soldier Death: भारतीय सेना में लांस हवलदार जगरूप सिंह करंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से  घायल हो गए. तत्काल उन्हें आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरन उनकी मौत हो गई. लांस हवलदार जगरूप सिंह जैसलमेर आर्मी कैंट में तैनात थे.

Read Time: 2 min
Jaisalmer: लांस कांस्टेबल जगरूप सिंह की करंट लगने से मौत, आर्मी कैंट में तैनात था जवान
प्रतीकात्मक तस्वीर

जैसलमेर में भारतीय सेना के आर्मी कैंट में तैना लांस हवलदार जगरूप सिंह की गुरुवार को कंरट लगने से मौत का मामला सामने आया है. हादसा पानी का मोटर छून के हुआ. बताया जाता है कि पानी के मोटर में कंरट दौड़ रहा था और लांस हवलदार ने जैसे ही उसे छुआ जवान करंट की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गया.

भारतीय सेना में लांस हवलदार जगरूप सिंह करंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से  घायल हो गए. तत्काल उन्हें आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरन उनकी मौत हो गई. लांस हवलदार जगरूप सिंह जैसलमेर आर्मी कैंट में तैनात थे.

रिपोर्ट के मुताबिक जैसलमेर आर्मी कैंट में तैनात 28 वर्षीय लांस हवलदार जगरूप सिंह की मौत की वजह बिजली का करंट था. मृत जवान की मौत पानी का मोटर छूने से हुई. खबर फैलते ही आर्मी के जवान तत्काल उन्हें आर्मी अस्पताल लेकर गए, लेकिन उपचार के बावजूद जवान तो बचाया नहीं जा सका.

सेना लांस हवलदार जगरूप सिंह के शव को लेकर उसके गांव तरनतारन पंजाब गई है. जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा. शहर कोतवाल सवाई सिंह ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि जगरूप सिंह पुत्र हरदयाल सिंह भारतीय सेना में लांस हवलदार के पद पर कार्यरत था.

जोधपुर रोड़ स्थित सेना के कैंट में ही रहने वाला जगरूप सिंह की बिजली के झटके से हुई मौत के बाद  राजकीय जवाहर अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया. .जवान के शव को उसके पैतृक गांव तरनतारन पंजाब भिजवाया गया है, जहां उसका अंतिम संस्कार होगा. 

सेना द्वारा मिली जानकारी के अनुसार लांस हवलदार जगरूप सिंह कैंट में स्थित पार्क में पानी की मोटर के पास था.उस दौरान उसे मोटर से करंट आ गया. जगरूप सिंह के चिल्लाने पर पास खड़े साथी जवान उसके पास पहुंचे और करंट से उसे दूर हटाया. तुरंत उसे लेकर सेना के हॉस्पिटल गए, जहां उसकी मौत हो गई

ये भी पढ़ें-बेटे युवराज सिंह को मां साथ बाजार नहीं ले गई तो किशोर फांसी के फंदे पर झूल गया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close