विज्ञापन
Story ProgressBack

एक साल पहले लव मैरिज करने वाली बेटी को पिता और अन्य परिजनों ने जिंदा जलाया, श्मशान से पुलिस ने बरामद की अधजली लाश

Jhalawar Honour Killing: राजस्थान के झालावाड़ जिले से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक विवाहिता की हत्या उसके परिजनों ने ही कर दी. युवती ने एक साल पहले गांव के ही एक युवक के साथ प्रेम विवाह किया था. जिससे नाराज उसके पिता और अन्य परिजनों ने उसकी हत्या कर दी.

एक साल पहले लव मैरिज करने वाली बेटी को पिता और अन्य परिजनों ने जिंदा जलाया, श्मशान से पुलिस ने बरामद की अधजली लाश
Jhalawar Honour Killing: मृतका की फाइल फोटो. शादी के समय की.

Jhalawar Honour Killing: एक साल पहले लव मैरिज करने वाली बेटी की पिता और अन्य परिजनों ने मिलकर निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी. दिल दहलाने वाली यह वारदात राजस्थान के झालावाड़ जिले से सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार झालावाड़ जिले के जावर थाना क्षेत्र के शौरती गांव में एक विवाहिता को मौत के घाट उतार कर गुपचुप तरीके से उसका अंतिम संस्कार किए गया. शौरती के श्मशान से पुलिस ने युवती का अधजला शव बरामद किया है. मृतका के पति से मिली शिकायत के बाद पुलिस छानबीन में जुटी है.

झालावाड़ के जावर थाना क्षेत्र के शौरती गांव की घटना

दरअसल झालावाड़ के जावर थाना क्षेत्र के शौरती गांव की रहने वाली युवती शिमला कुशवाहा पुत्री कजोडी लाल कुशवाहा ने उसके ही गांव के रहने वाले रवि भील पुत्र अमृत भील से प्रेम विवाह कर लिया था. दोनों रजिस्टर्ड मैरिज करने के बाद घर से भाग गए थे तथा पिछले 6 माह से दोनों एक साथ बारां जिले में कहीं रह रहे थे. 1 दिन पूर्व युवती अपने पति के साथ बारां जिले के हरनावदा के सेंट्रल बैंक में पैसे निकालने आई थी, जहां युवती को उसके परिजनों ने घेर लिया तथा उसको जबरन अपने साथ लेकर आ गए. 

वहां से युवती का पति मारपीट के डर से भाग गया तथा अपने परिजनों और परिचितों को मामले की सूचना दी. युवती के पति ने पुलिस को बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ पैसे निकालने हरनावदा के सेंट्रल बैंक में गया था जहां पर युवती का पिता कजोड़ी लाल एवं उसके साथी मेघराज, मांगीलाल एवं एक महिला भी पहुंचे जिन्होंने  के साथ मारपीट करते हुए युवती को अपने साथ जबरन मोटरसाइकिल पर बिठाया और अपहरण करके ले गए.

डीएसपी बोले- किडनैप कर लड़की की हत्या की बात आई सामने

मामले में अधिक जानकारी देते हुए मनोहर थाना डिप्टी एसपी जनरैल सिंह ने बताया कि युवती  के बारे में फिलहाल यह जानकारी मिली है कि उसको कुछ लोग बारां जिले के हरनावदा कस्बे से जबरन किडनैप कर के ले आए थे. जिसको मार कर जला देने की बात सामने आ रही है पुलिस अभी मामले में छानबीन कर रही है. युवती के पति एवं उसके परिजनों द्वारा बारां पुलिस को भी मामले की जानकारी दी गई थी इसके बाद बारां पुलिस भी गांव पहुंची है और श्मशान में छानबीन कर रही.

अधजले शव को कब्जे में लिया पुलिस ने

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार युवती शिमला कुशवाहा की मौत हो जाने के पश्चात उसके शव को आरोपियों द्वारा शौरती गांव के शमशान में गुपचुप तरीके से जलाया जा रहा था जहां कुछ लोगों द्वारा देखे जाने के बाद मामले में पुलिस को सूचना दे दी गई. ऐसे में शव को जलाने वाले लोग मौके से भाग गए. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची तो पाया कि वहां एक चिता जल रही थी जिसमें आधार जला हुआ शव था ऐसे में पुलिस ने आधे जले हुए शव को बाहर निकाल कर अपने कब्जे में लिया. जांच पड़ताल के लिए एफ एस एल की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है जिसके द्वारा सबूत इकट्ठे किए जा रहे हैं.

1 वर्ष पूर्व हुआ था प्रेम विवाह

दस्तावेजों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शिमला कुशवाहा और रवि भील ने गत 17 जुलाई 2023 को रजिस्टर्ड मैरिज की थी. दोनों ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जाकर गाजियाबाद के आर्य समाज में पहले विधिवत विवाह किया उसके पश्चात दोनों ने गाजियाबाद के मैरिज रजिस्ट्रार कार्यालय में रजिस्टर्ड मैरिज कर ली थी.

गांव में सन्नाटा युवती के घर वाले फरार

रती गांव में जहां पर की ज्योति की चौका अंतिम संस्कार किया जा रहा था वहां पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है वहीं युद्ध के घर पर ताला लटका है तथा युवती घर वाले फरार बताए गए हैं जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार युवती के घर वालों को अंतिम बार अकलेरा टोल पर देखा गया था उसके बाद से ही उनका कोई पता नहीं है. ऐसे में माना जा रहा है कि घरवाले ही इस पूरे कांड में कहीं ना कहीं शामिल है तथा फरार हैं.

लड़की के शादी के समय की तस्वीर.

लड़की के शादी के समय की तस्वीर.

बारां जिले में पति द्वारा दी गई थी अपहरण की शिकायत

वही बारां से छानबीन के लिए झालावाड़ के जावर थाना क्षेत्र के शौरती पहुंचे छबड़ा के पुलिस उप अधीक्षक जयप्रकाश अटल ने बताया कि बारां के हरनावदा थाने में युवती के पति रवि भील द्वारा युवती के अपहरण की रिपोर्ट सौंप गई थी. जिसके बाद पुलिस मामले में छानबीन कर रही थी तो सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवती को शौरती की तरफ लाए जाने की बात सामने आई. इसके पश्चात हरनावदा पुलिस भी यहां छानबीन के लिए पहुंची तो श्मशान में शव जलाने का मामला सामने आया. प्रथम दृशट्या माना जा रहा है कि युवती की हत्या करके शव को जलाया गया है, शेष सभी बातों की पुष्टि फॉरेंसिक की जांच के बाद हो पाएगी.

यह भी पढ़ें - जोधपुर ट्रिपल मर्डर केस का 24 घंटे में खुलासा, आरोपी उसी गांव का; पुलिस ने बताया- क्यों की महिला और दो बच्चियों की हत्या

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस साल सावन में 5 सोमवार होंगे, अपने करीबियों को ऐसे दें शुभकामनाएं
एक साल पहले लव मैरिज करने वाली बेटी को पिता और अन्य परिजनों ने जिंदा जलाया, श्मशान से पुलिस ने बरामद की अधजली लाश
Jhalawar Fore lane Condition gets worst Even after spending 10 crores Jaipur Discom planning spoiled whole scenario
Next Article
Rajasthan:10 करोड़ के खर्च के बाद भी झालावाड़ फोरलेन की सूरत बिगड़ी, जयपुर डिस्कॉम की राय ने बिगाड़ा सारा खेल
Close
;