विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

झालावाड़ः गणपति विसर्जन में गए युवक की पोखर में डूबने से मौत, पसरा मातम

गुरुवार को अनंत चतुर्दशी के मौके पर जगह-जगह गणपति बप्पा को विसर्जित किया जा रहा है. झालावाड़ जिले में भी धूमधाम के साथ गजानन को विदा किया जा रहा है. हालांकि इस दौरान पानी में डूबने से एक युवक की यहां मौत हो गई.

Read Time: 4 min
झालावाड़ः गणपति विसर्जन में गए युवक की पोखर में डूबने से मौत, पसरा मातम
गणेश विसर्जन के दौरान पोखर में डूबे युवक को अस्पताल में इलाज के लिए लाए जवान.

अनंत चतुर्दशी के मौके पर आज देश भर में गणपति का विसर्जन किया जा रहा है. इस विसर्जन के दौरान अलग-अलग जगहों से हादसे की खबर भी सामने आई है. राजस्थान के झालावाड़ जिले से भी एक हादसे की खबर सामने आई है. यहां झालावाड़ जिले के पिडावा में अनंत चतुर्दशी के अवसर पर गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने गए 18 वर्षीय युवक की पानी में डूबने से मौत हो गई. मृतक की पहचान पिड़ावा थाना क्षेत्र के दलेलपुर गांव निवासी 18 वर्षीय लखन पुत्र पीरु लाल के रूप में हुई है. लखन अपने साथियों के साथ पीलिया खाल में गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने गया था, जहां वह अचानक गहरे पानी में चला गया और डूब गया.

साथियों ने युवक को डूबते ही तुरंत पानी से बाहर निकाल लिया. लेकिन अस्पताल ले जाने पर उसको चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. पिड़ावा पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक के शव को आवश्यक कार्रवाई के पश्चात उसके परिजनों को सोपा गया है वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

दूसरी ओर अनंत चतुर्दशी के अवसर पर झालावाड़ शहर में एक भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया. जो शहर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजर रही है. बताया गया कि मध्य रात्रि तक प्रतिमाओं के विसर्जन होगा. झालावाड़ शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है, वहीं शोभायात्रा के दौरान कलाकारों द्वारा दी जा रही आकर्षक प्रस्तुतियों को देखने के लिए झालावाड़ शहर के लोग रात तक भी जमे हैं.
 

झालावाड़ में अनंत चतुर्दशी के मौके पर गणपति बप्पा को धूमधाम से ढोल-बाजे के साथ विदाई दी जा रही है, झालावाड़ शहर में भी अवसर पर विशाल शोभायात्रा निकाली जा रही है. इसमें बड़ी संख्या में गणेश प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए जुलूस में शामिल किया है.



इस दौरान शोभायात्रा का शहर के नागरिकों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। वहीं शहर के विभिन्न धार्मिक और सामाजिक संगठनों ने श्रद्धालुओं के लिए अल्पाहार की भी व्यवस्था की। इस दौरान पूरे शहर में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता चप्पे-चप्पे पर तैनात है.

केसरिया पताकों से पटा शहर

झालावाड़ के हिंदू महोत्सव आयोजन समिति के तत्वावधान में शोभायात्रा आयोजित की गई. इसके तहत पूरे शहर को केसरिया पताकाओं और तोरण द्वारों से सजाया गया. दोपहर बाद पीपा धाम के पीपा पीठाधीश्वर संत झंकारेश्वर दास त्यागी महाराज ने पूजा अर्चना के बाद शोभा यात्रा की विधिवत रूप से शुरुआत करवाई, शोभायात्रा शहर के बस स्टैंड से शुरू हुई, जो कि शहर के प्रमुख मार्गो से होती हुई रात तक नया तालाब पर पहुंचेगी.

पंजाब का बैगपाइपर बैंड मुख्य आकर्षण

शोभायात्रा मे करीब तीन दर्जन गणेश प्रतिमाएं शामिल है. शोभायात्रा का मुख्य आकर्षण का केंद्र पंजाब का बैगपाइपर बैंड, गुजरात का आदिवासी नृत्य, पंजाब का प्रसिद्ध अखाड़ा रहा. वहीं राधा कृष्ण झांकी, शिवजी की बारात, अघोरी झांकी सहित कई झांकियां आकर्षण का केंद्र रही। शोभा यात्रा के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस जाप्ता भी तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें - गणेश चतुर्थी: 11 किलो मूंग से बनाई भगवान गणेश की प्रतिमा, देखने के लिए जुट रही भक्तों की भीड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close