विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

झुंझुनू जिला कलेक्टर ने सड़कों पर झाड़ू लगाकर लोगों से स्वच्छता अपनाने की अपील की

इस अभियान के तहत जिला कलेक्टर डॉ. खुशाल यादव ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ महाराजा अग्रसेन मार्ग पर साफ-सफाई की. उन्होंने बताया कि शहर को साफ-सुथरा बनाने को लेकर यह अभियान शुरू किया गया है.

Read Time: 2 min
झुंझुनू जिला कलेक्टर ने सड़कों पर झाड़ू लगाकर लोगों से स्वच्छता अपनाने की अपील की
स्वच्छता अभियान में जुटे झुंझुनू जिला कलेक्टर डॉ. खुशाल यादव
झुझंनु:

शहर को स्वच्छ बनाने के लिए झुंझुनू जिला कलेक्टर ने सोमवार को खुद पहल करते हुए करीब 2 घंटे तक मार्ग की सफाई कर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की. इस अभियान के तहत जिला कलेक्टर डॉ. खुशाल यादव ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ महाराजा अग्रसेन मार्ग पर साफ-सफाई की. उन्होंने बताया कि शहर को साफ-सुथरा बनाने को लेकर यह अभियान शुरू किया गया है.

उन्होंने कहा कि पहले चरण में शहर की मुख्य सड़कों को सामूहिक श्रमदान से साफ सुथरा बनाया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि इस अभियान के जरिए आमजन को साफ सफाई के प्रति जागरूक करना है. इसके साथ अभियान से नगर परिषद और पालिकाओं के सफाई कर्मि स्वच्छता के प्रति प्रेरित होंगे.

इस अभियान को घर-घर तक पहुंचाएंगे

जिला कलेक्टर ने कहा कि सड़कों पर फैली गंदगी से जिले में अन्य जिलों से आने वालों आगन्तुकों के मन में शहर की गलत छवि बनती हैं. ऐसे में इस अभियान के जरिए शहर को साफ सुथरा बनाते हुए, आमजन को इस अभियान से जोड़कर शहर के घर-घर तक इस अभियान को ले जाया जाएगा, जिससे शहर साफ-सुथरा हो सके.

आमजन से शहर को साफ-सुथरा रखने की अपील

जिला कलेक्टर ने आमजन से भी शहर को साफ सुथरा रखने की अपील करते हुए कहा कि शहर को साफ-सुथरा बनाने के लिए सभी की भागीदारी जरूरी है. उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने घरों के आसपास और सड़कों पर साफ-सफाई का ध्यान रखें. उन्होंने कहा कि गंदगी को सड़कों पर न फेंकें, बल्कि उसे कूड़ेदान में डालें. इस अभियान के तहत जिला कलेक्टर डॉ. खुशाल यादव के साथ अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़िए- Rajasthan Election 2023: विधानसभा चुनाव से पहले अलर्ट पर राजस्थान पुलिस, भिवानी SP के साथ की मीटिंग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close