विज्ञापन

JNVU के कुलपति ने छात्र संघ चुनाव कराने का किया समर्थन, MP-MLA को भी लपेटा

कुलपति के एल श्रीवास्तव ने कहा कि हमारे बच्चे इतने अच्छे हैं, चाहे वह एवीबीपी के हो या एनएसयूआई के हो. हमारे जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के बच्चों को जब हमने पोस्टर लगाने से मना किया. एक भी बच्चे ने कॉलेज में कहीं भी पोस्टर नहीं लगाया.

JNVU के कुलपति ने छात्र संघ चुनाव कराने का किया समर्थन, MP-MLA को भी लपेटा

Rajasthan News: राजस्थान में छात्र संघ चुनाव को लेकर छात्र संगठन अलग-अलग तरीके से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें जोधपुर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के कुलपति के एल श्रीवास्तव छात्र संघ चुनाव कराने का समर्थन करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिस जगह अनुशासित बच्चे हों, उस जगह चुनाव कराने में हमें परेशानी नहीं है. 

चुनाव कराने में कोई परेशानी नहीं- कुलपति

दरअसल, छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को लेकर जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय के बाहर छात्र नेता धरने पर बैठे थे. इस दौरान छात्रों ने कुलपति से मांग करते हुए कहा कि आप 24 घंटे में राजस्थान सरकार और उच्च शिक्षा मंत्री को पत्र लिखिए कि आप छात्र संघ चुनाव कराने के पक्ष में हैं.

इस पर छात्र नेताओं का जवाब देते हुए कुलपति के एल श्रीवास्तव ने कहा कि हमारे बच्चे इतने अच्छे हैं, चाहे वह एवीबीपी के हो या एनएसयूआई के हो. हमारे जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के बच्चों को जब हमने पोस्टर लगाने से मना किया. एक भी बच्चे ने कॉलेज में कहीं भी पोस्टर नहीं लगाया. हमारे कॉलेज के सारे बच्चे अनुशासित है और जो जिस जगह पर ऐसे अनुशासित बच्चे हो उस जगह हमें चुनाव करवाने में कोई भी परेशानी नहीं है.

उन्होंने आगे कहा किर जो लोग यह कहते हैं कि इसलिए चुनाव नहीं करवाएंगे, क्योंकि बच्चे अनुशासित नहीं हैं. तो वह स्वयं कितने अनुशासित हैं क्या? बड़े लोग, चाहे एमपी हो एमएलए हों, क्या उन्होंने शहर को गंदा नहीं किया क्या? हमारे बच्चे जो शहर को गंदा नहीं करते, उनकी आवाज को दबाया जा रहा है. यहां से सारे के सारे युवा राजनीति में निकले हैं. इसी विश्वविद्यालय से निकले हैं. फिर यह कौन सा देश बनाने जा रहे हैं. जोधपुर जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के कुलपति श्रीवास्तव ने छात्रों को यहां तक कहा कि उन्होंने मीटिंग में भी छात्र संघ चुनाव करवाने की मांग करने वाले वह पहले कुलपति हैं, फिलहाल कुलपति का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

गजेंद्र सिंह शेखावत ने की ये अपील

वहीं, रविवार को अपने जोधपुर दौरे के दौरान केंद्रीय कला एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी यह मांग उठाई थी कि प्रदेश में छात्र संघ चुनाव होने चाहिए. शेखावत ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लेकर रविंद्र सिंह भाटी तक का नाम गिनाते हुए कहा था कि वह खुद भी छात्र संघ चुनाव लड़ चुके हैं. ऐसे में भजनलाल सरकार से वह निवेदन करेंगे की प्रदेश में छात्र संघ चुनाव करवाये जाए.

यह भी पढे़ं- राजस्थान में फिक्स चार्ज के बाद अब बढ़ने वाले हैं बिजली यूनिट की दरें, ऊर्जा मंत्री ने कहा- कॉस्ट बढ़ रही है

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इस बार 2 से 6 अक्टूबर तक आयोजित होगी 'राजस्थान कबीर यात्रा', कबीर के दोहों से गूंजेगा मरुप्रदेश 
JNVU के कुलपति ने छात्र संघ चुनाव कराने का किया समर्थन, MP-MLA को भी लपेटा
How to increase tourism in Rajasthan? Discussion will be held in Rajasthan Domestic Travel Mart from 13 to 15 Sep
Next Article
राजस्थान में कैसे बढ़े पर्यटन? RDTM में होगी चर्चा, दीया कुमारी के साथ-साथ गजेंद्र सिंह शेखावत भी होंगे शामिल
Close