विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2023

जानिए क्या है ऑपरेशन शस्त्र चक्र? हथियारों के साथ दबोचे गए 8 आरोपी

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान पुलिस ने जिले में 'ऑपरेशन शस्त्र चक्र' की शुरुआत की है. जिसके तहत जिले की आधा दर्जन थाने की पुलिस ने अवैध हथियारों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई. इस अभियान का उद्देश्य प्रदेश आगामी विधानसभा चुनाव निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराना है.

Read Time: 3 min
जानिए क्या है ऑपरेशन शस्त्र चक्र? हथियारों के साथ दबोचे गए 8 आरोपी
अवैध हथियारों संग पकड़े गए अपराधियों के साथ पुलिस टीम
Bundi:

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान पुलिस ने जिले में 'ऑपरेशन शस्त्र चक्र' की शुरुआत की है. जिसके तहत जिले की आधा दर्जन थाने की पुलिस ने अवैध हथियारों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई. इस अभियान की उद्देश्य प्रदेश आगामी विधानसभा चुनाव निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराना है.

पुलिस टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि हथियारों का इस्तेमाल किन-किन अपरोधों में किया गया है और कहां से उन्हें हथियार मिल रहे हैं, किसी गैंग से उनका ताल्लुकात तो नहीं है.

जय यादव

पुलिस अधीक्षक, बूंदी

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से 11 हथियार समेत कारतूस बरामद किए गए हैं. पुलिस ने खुलासा किया कि यह सभी आरोपी किसी बड़ी वारदात की फिराक में थे, लेकिन एक के बाद एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सभी आरोपियों को धर दबोचा और उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया.

एसपी जय यादव ने प्रेस वार्ता में बताया कि इस कार्रवाई में कांस्टेबल राकेश बैसला व नेतराम गुर्जर की विशेष भूमिका रही. बूंदी पुलिस ने जिन हथियारों को पकड़ा है उनमें सिंगल शॉर्ट पिस्टल, सिक्स राउंड रिवॉलवर, 8 सेंटीमीटर ऑटोमेटिक सहित लग्जरी पिस्तौल शामिल है. 

गिरफ्तार आरोपियों में से एक आरोपी की पहचान मिंयाराम के रूप में हुई है, जो हथियार बनाने में माहिर माना जाता है. एसपी यादव ने बताया कि आईटीआई का स्टूडेंट रहा आरोपी मिंयाराम हथियारों की तस्करी में लिप्त है. उन्होंने बताया कि पूर्व में बूंदी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने की कोशिश की थी, लेकिन वो फरार हो गया था, लेकिन अब वह धरा गया. 

tusr9di8

पुलिस द्वारा जब्त किया गया हथियार

एसपी ने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि आमजन अपराध व अपराधियों के बारे में निर्भीक होकर पुलिस को सूचना दें और सूचना देने वाले के नाम व पते पुलिस द्वारा गुप्त रखा जाएगा. सूचना सही पाए जाने पर सूचनाकर्ता को पुलिस द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close