विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

CM गहलोत से मिले कर्नाटक के डिप्टी CM डीके शिवकुमार, राजस्थान सरकार के योजनाओं की तारीफ की

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार गुरुवार को राजस्थान पहुंचे. उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनकी टीम से मुलाकात की. साथ ही राजस्थान सरकार की योजनाओं की तारीफ की.

Read Time: 3 min
CM गहलोत से मिले कर्नाटक के डिप्टी CM डीके शिवकुमार, राजस्थान सरकार के योजनाओं की तारीफ की
सीएम अशोक गहलोत से मिलते कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार.
जयपुर:

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में दूसरे राज्यों के नेताओं का आना-जाना शुरू हो गया है. अभी महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भाजपा की परिवर्तन यात्रा में शामिल हुए थे. अब कांग्रेस खेमे से कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार राजस्थान पहुंचे. उन्होंने मुख्यंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की. साथ ही राजस्थान सरकार के अन्य मंत्रियों से भी डीके शिवकुमार ने मुलाकात की. मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री निवास में हुई इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया. इस अवसर पर राजस्थान सरकार के कई मंत्री भी मौजूद रहे. 

इस मुलाकात के बारे में जारी बयान के अनुसार डी.के. शिवकुमार ने राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और चहुंमुखी विकास के लिए सराहना की. उन्होंने कहा कि महंगाई राहत शिविर, स्वास्थ्य का अधिकार, ‘गिग' कर्मचारी कानून, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, 500 रुपये में गैस सिलेंडर, अन्नपूर्णा फूड पैकेट सहित विभिन्न योजनाओं की चर्चा पूरे देश में है.

मुलाकात की तस्वीरें भी की शेयर 
कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने इस मुलाकात के बाबत चार तस्वीरें भी सोशल मीडिया मंच एक्स पर शेयर की. जिसमें उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनकी टीम से मुलाकात की. इस दौरान राजस्थान सरकार की योजनाओं के बारे में चर्चा भी की. 

राजस्थान सरकार के कई मंत्री भी रहे मौजूद

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कोटा शहर के नवनिर्मित चंबल रिवर फ्रंट और ऑक्सीजोन सिटी पार्क के लिए भी राज्य सरकार की तारीफ की. इस अवसर पर शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला, खान एवं पेट्रोलियम मंत्री प्रमोद जैन भाया, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ताप सिंह खाचरियावास सहित कई मंत्री उपस्थित थे.

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के हीरो हैं डीके शिवकुमार

मालूम हो कि कर्नाटक में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की स्पष्ट बहुमत वाली जीत मिली थी. इस जीत के हीरो डीके शिवकुमार थे. शिवकुमार ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रहते सभी नेताओं को एकजुट रखा. भाजपा की बोम्मई सरकार पर लगातार हमले किए. अब राजस्थान चुनाव से पहले शिवकुमार जयपुर पहुंचे. कयास लगाए जा रहे है कि चुनाव प्रचार से दौरान भी डीके शिवकुमार प्रचार अभियान में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें - भाजपा का सियासी समीकरण, मारवाड़ बेल्ट को साधने के लिए देवेंद्र फडणवीस को मैदान में उतारा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close