विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota Student Missing: कोटा से एक और छात्र लापता, NEET की तैयारी कर रहा सिलीगुड़ी का आर्यन 12वीं की परीक्षा से पहले हुआ गायब

Kota Student Missing: कोचिंग सिटी के रूप में देश भर में मशहूर कोटा से छात्रों के लापता होने की घटनाएं थमती नजर आ रही है. 11 दिनों की तलाश के बाद पुलिस ने बुलंदशहर के लापता छात्र पीयूष को बरामद किया है. इस बीच अब सिलीगुड़ी के एक और छात्र के लापता होने की खबर सामने आई है.

Read Time: 4 min
Kota Student Missing: कोटा से एक और छात्र लापता, NEET की तैयारी कर रहा सिलीगुड़ी का आर्यन 12वीं की परीक्षा से पहले हुआ गायब
कोटा से एक और छात्र लापता.

Kota Student Missing: कोचिंग सिटी कोटा से छात्रों के लापता होने का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है. 11 दिन से लापता यूपी के बुलंदशहर (Bunandsahar Student Missing) के छात्र को कोटा पुलिस हिमाचल के धर्मशाला से तलाश कर अभी कोटा लाई भी नहीं थी कि एक और कोचिंग स्टूडेंट के लापता होने से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. मिली जानकारी के अनुसार अब कोटा में रह कर नीट की तैयारी कर रहा बंगाल के सिलीगुड़ी का एक छात्र लापता है.  

कोटा से सिलीगुड़ी का छात्र आर्यन मित्रा लापता

कोटा से लापता हुए सिलीगुड़ी के छात्र की पहचान आर्यन मित्रा के रूप में हुई है. आर्यन कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र स्थित लैंड मार्क इलाके से लापता हो गया. आर्यन बीते तीन दिन से लापता है. आर्यन कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा है. 21 फरवरी को वह हॉस्टल से निकला. लेकिन अब तक वापस हॉस्टल नहीं लौटा.

22 फरवरी को 12वीं की परीक्षा देने से पहले हुआ गायब

बताया जा रहा है कि 22 फरवरी को आर्यन का 12 वीं का एग्जाम था. हॉस्टल मैनेजर ने कुन्हाड़ी थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई. जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. छात्र के मोबाइल का लोकेशन ट्रैस करते हुए पुलिस ने बताया कि  स्टूडेंट की लोकेशन उत्तर प्रदेश के आगरा के आसपास मिली है.

लैंडमार्क सिटी स्थित हॉस्टल में रह रहा था आर्यन

आर्यन लैंडमार्क सिटी स्थित रेजीडेंसी (हॉस्टल ) में रह रहा था. पिता का फोन भी आर्यन ने रिसीव नहीं किया है. हॉस्टल मैनेजर को पिता ने आर्यन को जगाने की बात कही. लेकिन स्टूडेंट कमरे में नहीं मिला. मैनेजर को आर्यन एग्जाम सेंटर पर भी नहीं मिला. इसके बाद हॉस्टल मैनेजर ने कुन्हाड़ी पुलिस थाने में स्टूडेंट की गुमशुदगी दर्ज करवाई.

लापता छात्र आर्यन का लास्ट लोकेशन आगरा का मिला

इधर, थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने मीडिया से कहा कि स्टूडेंट के पिता कोटा आ गए हैं. स्टूडेंट की तलाश में टीमें जुटी हुई है. उत्तर प्रदेश के आगरा इलाके में उसकी लोकेशन मिली है. मालूम हो कि कोटा से नीट और जेईई की तैयारी करने वाले छात्रों के लापता होने की यह इस साल की चौथी घटना है. 

आर्यन से पहले पीयूष, रचित और युवराज नामक छात्र हुए थे लापता

आर्यन मित्रा से पहले यूपी के बुलंदशहर का रहने वाला 16 साल का छात्र पीयूष कपासिया लापता था. जिसे 11 दिनों की तलाश के बाद पुलिस ने हिमाचल के धर्मशाला से बरामद किया है. पीयूष 2 साल से जेईई की तैयारी कर रहा है. 13 फरवरी से वो किसी को बिना कुछ बताए लापता हो गया था.

आर्यन मित्रा और पीयूष कपासिया के अलावा 11 फरवरी एमपी के रचित सोंथिया नामक छात्र कोटा से लापता हुआ था. मध्य प्रदेश के रहने वाले रचित का शव जंगल में मिला था. रचित की तलाश में पुलिस को नाकामी हाथ लगी. उसके परिजन अभी अपने बच्चे के श्राद्ध कर्म में लगे हैं. 

इन सब मामलों के बीच 17 फरवरी को युवराज कुमावत नाम का एक छात्र कोटा से गायब हुआ था. युवराज सीकर का रहने वाला है. कोटा से निकलकर वो पहले सीकर पहुंचा और फिर आगरा गया. 5 दिन बाद लापता युवराज ने अपनी मां को आगरा से फोन किया. फिलहाल युवराज अपने घर पर है.

इस साल अभी तक 4 छात्रों ने किया है सुसाइड, एक छात्रा के साथ गैंगरेप भी

इन चार छात्रों के लापता होने के अलावा इस साल कोटा में अभी तक 4 छात्रों ने सुसाइड भी किया है. ऐसे में कोचिंग सिटी कोटा में रह कर पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं के परिजन दहशत में है. इसी साल कोटा में एक छात्रा के गैंगरेप की घटना भी सामने आई थी.  

यह भी पढ़ें - कोटा से लापता कोचिंग छात्र धर्मशाला में मिला, 11 दिनों की तलाश के बाद पुलिस को मिली सफलता
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close