विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota Missing Student Found: कोटा से लापता कोचिंग छात्र धर्मशाला में मिला, 11 दिनों की तलाश के बाद पुलिस को मिली सफलता

Piyush Kasania Found in Dharamshala: कोटा से लापता कोचिंग छात्र पीयूष कासनिया 11 दिन बाद पुलिस को धर्मशाला में मिला है. अब उसे वापस कोटा लाया जा रहा है.

Read Time: 3 min
Kota Missing Student Found: कोटा से लापता कोचिंग छात्र धर्मशाला में मिला, 11 दिनों की तलाश के बाद पुलिस को मिली सफलता
छात्र पीयूष कासनिया (फाइल फोटो).

Kota Missing Student Found: शिक्षा नगरी कोटा से लापता हुए कोचिंग छात्र पीयूष कासनिया को कोटा पुलिस ने ढूंढ निकाला है. 11 दिनों की तलाश के बाद हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला से उसे पकड़ा गया है. अब पुलिसकर्मी उसे कोटा लेकर आ रहे हैं. जेईई मेन का रिजल्ट आने के बाद 13 फरवरी से वो लापता था. कोटा के इंदिरा विहार क्षेत्र में 13 फरवरी को उसके बाहर निकलते हुए सीसीटीवी फुटेज मिले थे. इसके बाद से ही परिजन और पुलिस लगातार छात्र की तलाश में जुटे हुए थे.

देहरादून गई थी कोटा पुलिस

कुछ दिन पहले पीयूष के देहरादून में होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद कोटा पुलिस की एक टीम छात्र की तलाश में देहरादून गई थी. वहीं से उसके हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में होने की जानकरी मिली. जिसके बाद एसएचओ लेवल के अधिकारी के साथ कुछ पुलिसकर्मियों ने मिलकर पीयूष कासनिया को ढूंढ निकाला. 

एग्जाम फोबिया के कारण भागा

लापता हुए छात्र पीयूष कासनिया को लेकर परिजन और पुलिस को अंदेशा था कि वो परीक्षा फोबिया के चलते लापता हो गया है. 12वीं के एग्जाम भी शुरू हो गए हैं, लेकिन वह परीक्षा केंद्र पर भी नहीं पहुंचा था. परीक्षा केंद्र पर भी पुलिस ने विशेष टीम तैनात की थी जो नज़रे जमाई बैठी थी. लेकिन छात्र पीयूष परीक्षा देने और प्रवेश पत्र लेने भी नहीं पहुंचा. छात्र का 12वीं बोर्ड का परीक्षा केंद्र झालावाड़ में आया था. 12वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल नहीं होने पर पुलिस और परिजनों का अंदेशा सही निकला की छात्र पीयूष परीक्षा फोबिया के चलते ही कहीं चला गया है.

10वीं में हासिल किए थे 98% अंक

पीयूष कासनिया ने दसवीं कक्षा में 98 फ़ीसदी अंक हासिल किए थे. इसके बाद वह कोटा में इंजीनियरिंग की प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए आया था. 11वीं क्लास कोटा में ही उसने पास की और कोचिंग में टेस्ट के दौरान भी उसकी परफॉर्मेंस बहुत अच्छी आ रही थी. परिजनों ने बताया कि टेस्ट में वह टॉपर भी रहा था. लेकिन 12वीं कक्षा में आने के बाद इस साल इसका परफॉर्मेंस लगातार काम हो रहा था और जेईई रिजल्ट में भी उसका परसेंटाइल बहुत डाउन चला गया था. परिजनों को अंदेशा है कि शायद इसी वजह से वह लापता हो गया और 12वीं के एग्जाम में भी शामिल नही हुआ.

यह भी पढ़ें - कोटा से एक और छात्र लापता, NEET की तैयारी कर रहा सिलीगुड़ी का आर्यन परीक्षा से पहले हुआ गायब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close