विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 25, 2023

लाडली बहनों ने लोकसभा स्पीकर को बांधी राखी, भाई की तरह ओम बिरला ने लिया उनकी रक्षा का संकल्प

कोटा के सांगोद में शुक्रवार को एक विशेष रक्षाबंधन कार्यक्रम आयोजित हुआ. जिसमें लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने सांगोद क्षेत्र की ‘लाडली बहनों‘ से राखी बंधवाकर उनसे स्नेह, समर्पण और सेवा का रिश्ता स्थापित किया.

Read Time: 5 min
लाडली बहनों ने लोकसभा स्पीकर को बांधी राखी, भाई की तरह ओम बिरला ने लिया उनकी रक्षा का संकल्प
कोटा के सांगोद में लाडली बहनों से राखी बंधवाते लोकसभा स्पीकर ओम बिरला.

देशभर में रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर उत्साह बनने लगा है. इस साल रक्षाबंधन की तारीख को लेकर कंफ्यूजन है, कई जगहों पर इसे 30 तो कई जगहों पर 31 अगस्त को मनाए जाने की बात सामने आ रही है. रक्षाबंधन को लेकर बाजार में रंग-बिरंगी राखियों की भरमार लगने लगी है.  इस बीच शुक्रवार को कोटा में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला एक विशेष रक्षाबंधन समारोह में शामिल हुए. दरअसल कोटा के सांगोद में शुक्रवार को एक विशेष रक्षाबंधन कार्यक्रम आयोजित हुआ. जिसमें लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने सांगोद क्षेत्र की ‘लाडली बहनों‘ से राखी बंधवाकर उनसे स्नेह, समर्पण और सेवा का रिश्ता स्थापित किया.
 

सांगोद कृषि उपज मंडी प्रांगण में शुक्रवार इस आयोजन को लेकर अलग ही उत्साह और उल्लास नजर आ रहा था. हजारों की संख्या में महिलाएं यहां रक्षाबंधन से पहले राखी लेकर पहुंचीं. 

राखी बांध मांगी लंबी उम्र की दुआ

महिलाओं ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और पूर्व विधायक नागर को तिलक लगाया, रक्षासूत्र बांधी, नारियल भेंट किया और उनकी लम्बी उम्र के लिए दुआएं कीं. बिरला और नागर ने भी उनके प्रति स्नेह और कृतज्ञता प्रदर्शित करते हुए कहा कि समर्पण और सेवा के इस रिश्ते को वे जिन्दगी भर श्रद्धा और आस्था के साथ निभाएंगे। बहनों की रक्षा के दायित्व को जीवनभर समर्पित होकर निभाएंगे.

बहनों के जीवन में खुशहाली-समृद्धि लाएंगे

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्पीकर बिरला ने कहा कि बहनों का आशीर्वाद भाई को नई प्रेरणा, ऊर्जा, शक्ति और सामर्थ्य देता है. आज इन बहनों से राखी बंधवा कर हम उनके जीचन में खुशहाली और समृद्धि लाने का संकल्प ले रहे हैं. इन बहनों की रक्षा का दायित्व अब हमारा है। हम अपनी बहनों को स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाएंगे. वे जो भी उत्पाद बनवाएंगे उसकी मार्केटिंग की व्यवस्था हम करेंगे। अभावग्रस्त परिवार की गर्भवती बहनों को पोषण किट उपलब्ध करवाएंगे. उनकी स्वास्थ्य जांच और वैक्सीनेशन भी करवाएंगे। कोई भी बहन, उसका पति या परिवारजन धन के अभाव में उपचार से वंचित नहीं रहेंगे. कोटा, जयपुर, दिल्ली तक उपचार की दायित्व भी हम पूरा करेंगे.


लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ट्वीट करते हुए लिखा- संसदीय क्षेत्र कोटा के सांगोद में "लाडली बहनों" से रक्षा सूत्र बंधवाकर उनसे स्नेह, समर्पण और सेवा का रिश्ता स्थापित किया. उनका आशीर्वाद हमें नई प्रेरणा व ऊर्जा से परिपूर्ण करता है. इन बहनों को आत्मनिर्भर बनाने तथा आजीवन उनकी रक्षा का दायित्व निभाने का संकल्प लिया.

बहनों से जुड़ाव हुआ और प्रगाढ़

पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने कहा कि क्षेत्र की बहनों से जुड़ाव आज और प्रगाढ़ हो गया है। हमारी संस्कृति और संस्कारों में बहन और भाई का रिश्ता बेहद पवित्र और आत्मीय होता है। इन बहनों से राखी बंधवाकर उनकी रक्षा का जो प्रण हमने लिया है, उसे हमेशा निभाएंगे। कार्यक्रम के दौरान स्पीकर बिरला ने आशा सहयोगनियां और कार्यकर्ताओं की सराहना की. उन्होंने कहा कि कोविड की कठिन परिस्थितियों में जब लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे थे तब उन्होंने घर-घर दवा पहुंचाने और रोगियों को संभालने का काम किया.

भाजपा के कई बड़े नेता कार्यक्रम में रहे मौजूद

कार्यक्रम में कोटा जिला प्रमुख मुकेश मेघवाल, भाजपा कोटा देहात जिलाध्यक्ष प्रेम गोचर, सांगोद पंचायत समिति प्रधान जयवीर सिंह अमृत, सुल्तानपुर पंचायत समिति प्रधान कृष्णा शर्मा,, सांगोद पंचायत समिति उप प्रधान ओम नागर अडूसा,  जिला परिषद सदस्य किशनचंद गुप्ता लाला, राजनीता मेघवाल, अंजना मीणा, सांगोद क्रय विक्रय सहकारी समिति लिमिटेड के अध्यक्ष ओम मेहता, कोटा-बूंदी खेल महोत्सव के संयोजक विशाल शर्मा, कोटा , एसटी मोर्चा के जिलाध्यक्ष धनराज मीणा, कोटा देहात ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष जितेंद्र चौपडा, उपाध्यक्ष दिलीप गर्ग, वीरांगना मधुबाला मीणा सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close