विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

लैंबॉर्गिनी सिर्फ कार नहीं शौक है... जैसलमेर में मिला मुंबई-दिल्ली से बेहतर मजा; कारमालिकों ने क्या कुछ कहा?

दुनिया की सबसे महंगी कारों में शुमार लैंबॉर्गिनी (Lamborghini) के 60 साल पूरे होने पर कंपनी की ओर से राजस्थान में एक खास कार्यक्रम आयोजित किया गया है. मुंबई से मंगवाकर 60 लैंबॉर्गिनी कारों का काफिला जोधपुर से जैसलमेर पहुंचा है.

Read Time: 6 min
लैंबॉर्गिनी सिर्फ कार नहीं शौक है... जैसलमेर में मिला मुंबई-दिल्ली से बेहतर मजा; कारमालिकों ने क्या कुछ कहा?
लैंबॉर्गिनी कारें

Lamborghini Birthday Celebration Jaisalmer: दुनिया की सबसे महंगी कारों में शुमार लैंबॉर्गिनी (Lamborghini) के 60 साल पूरे होने पर कंपनी की ओर से राजस्थान में एक खास कार्यक्रम आयोजित किया गया. मुंबई सहित देश के अलग-अलग शहरों से 60 लैंबॉर्गिनी कारों को जोधपुर लाया गया. जहां उम्मेद भवन में फोटोशूट के बाद 60 सुपरकारों का यह काफिला जोधपुर से जैसलमेर पहुंचा. जैसलमेर के आलीशान होटल सूर्यागढ़ पैलेस में इन लैंबॉर्गिनी कारों का शानदार फोटोशूट हुआ. इस इवेंट के दौरान NDTV राजस्थान ने लैंबॉर्गिनी के मालिकों से बातचीत की. एक कार मालिक ने बताया कि लैंबॉर्गिनी सिर्फ कार नहीं शौक है. मालूम हो कि सुपर कार लैम्बॉर्गिनी ने अपने 60वें सालगिरह को सेलिब्रेट करने के लिए राजस्थान को चुना है. क्योंकि यहां बेहतर सडकें हैं. इसलिए माया नगरी मुंबई से यह सुपर कारें राजस्थान लाई गई हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

जोधपुर के बाद जैसलमेर के होटल सूर्यागढ़ पहुंचीं सुपर कारें 

दरअसल, 60 से अधिक सुपर कारों का काफिला मुंबई से जोधपुर पहुंचा था. इस इवेंट के लिए देशभर के कार मालिकों को मुंबई बुलाया गया और यहां से कंटेनर में ये कारें जोधपुर पहुंची. जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में एक इवेंट का आयोजन भी किया गया. जिसके बाद इन कार के मालिक कारों को ड्राइव कर जैसलमेर के होटल सूर्यागढ़ पैलेस पहुँचे.

Latest and Breaking News on NDTV

सूर्यागढ़ पैलेस में हुआ फोटोशूट, मालिकों ने ली सेल्फी 

लैम्बॉर्गिनी के साथ उनके मालिक भी मौजूद थे. सूर्यागढ़ के हेरिटेज व्यू के साथ यहां कारों का फोटो शूट हुआ. इस इवेंट में कंपनी के इंडिया इंचार्ज शरद अग्रवाल भी थे. उन्होंने बताया कि इस इवेंट के लिए खास तौर पर केरल सहित देशभर के फोटोग्राफर्स को बुलाया गया है. महल की तरह दिखने वाली इस होटल के बाहर कार के मालिकों ने भी जमकर फोटोग्राफी का लुफ्त उठाया. 

Latest and Breaking News on NDTV

लैंबॉर्गिनी कारों का फ्लैग ऑफ

लैंबॉर्गिनी कारों के मालिकों के अपनी कारों के साथ फोटो शूट के बाद इसे काफिले का फ्लैग ऑफ बीएसएफ के नॉर्थ सेक्टर DIG योगेंद्र सिंह राठौड़ और शरद अग्रवाल ने किया. इसके बाद यह कारें सूर्यागढ़ के गेट से अपनी 
आकर्षक आवाज के साथ बाहर निकली. सुबह जब कारों को स्टार्ट किया गया तो इसके इंजन साउंड से पूरा होटल गूंज उठा. एक साथ 60 से अधिक कारों को देखकर लोगों में कौतूहल का भाव दिखा. जिसके बाद ये कारें जैसलमेर के रेतीले धोरों में धमाल मचाने के लिए सम सेंड ड्यूंस (Sam Sand Dunes Desert Safari Jaisalmer) पहुंची. 

Latest and Breaking News on NDTV

तनोट माता मंदिर और भारत-पाक बॉर्डर भी जाएगा काफिला 

जैसलमेर के लग्जरी सूर्यगढ़ होटल में इवेंट के आयोजन के साथ ही दुनिया की सबसे महंगी कारों में शुमार लैंबॉर्गिनी कारों का यह काफिला तनोट माता मंदिर जाने के बाद कारों का यह काफिला सम्भवतः भारत-पाकिस्तान के अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पर भी पहुंचेगी.

जहां ग्रुप फोटो भी लिया जाएगा. बीएसएफ की बबलियानवाला सीमा चौकी के पास पर्यटकों के लिए चयनित स्थान पर लैंबॉर्गिनी की सुपर कारों व इनके मालिकों का एक विशेष फोटो शूट होने की बात भी सामने आई है. बॉर्डर पर इस इवेंट की कमान बीएसएफ के हाथ होगी. 8 अक्टूबर को कारों का ये काफिला दोबारा जोधपुर के लिए रवाना होगा. यहां से कार मालिक दिल्ली-मुंबई के लिए रवाना होंगे. वहीं इन कारों को कंटेनर में ट्रकों से उनके मालिकों तक पहुंचा दिया जाएगा.

Latest and Breaking News on NDTV

15 से 20 लोगों की टीम करती है रखरखाव

लैंबॉर्गिनी कारों के इस काफिले में सबसे महंगा मॉडल 12 करोड़ का है. खास बात ये है कि इन कारों के रखरखाव के लिए 15 से 20 लोगों की टीम हर समय मौजूद रहती है. जो कार की सफाई से लेकर उनके मेंटेनस पर नजर रखती है.

60 से अधिक लैंबॉर्गिनी कारों का काफिला

लैंबॉर्गिनी दुनिया की सबसे महंगी कारों में शुमार है. इसकी कीमत 3.22 करोड़ से शुरू होकर 5 करोड़ तक जाती है. गिने- चुने लोग ही इस कार को खरीद पाते हैं. अभी भारत की मेट्रो सिटीज में लैंबॉर्गिनी कारें देखने को मिलती है. लेकिन शनिवार को एक साथ 60 लैंबॉर्गिनी कारें राजस्थान के जैसलमेर में दिखीं. इन 60 से अधिक कारों की कीमत तकरीबन 200 - 250 करोड़ रुपए बताई गई. जैसलमेर की सड़कों पर जब लैंबॉर्गिनी कारें उतरी तो देखने वालों का हुजूम जुट गया. 

Latest and Breaking News on NDTV

कार मालिकों ने NDTV राजस्थान से की एक्सक्लूसिव बातचीत 

लैंबॉर्गिनी कारों के काफिले में आए कार मालिकों ने एनडीटीवी राजस्थान से खास बातचीत की. उन्होंने लैंबॉर्गिनी के साथ में 60 वें बर्थडे को सेलिब्रेट करने के लिए जैसलमेर और राजस्थान चुनने के लिए कम्पनी का आभार जताया. उन्होंने बताया कि सुपर कार के साथ जैसलमेर की सड़कों पर ड्राइव करने में एक अलग फिलिंग आ रही है.

यह शानदार एक्सपीरियंस मुंबई दिल्ली की सड़कों पर नहीं मिल पाया. वहीं एक साथ इतनी लैंबॉर्गिनी सड़कों पर नहीं देखने को मिलती है. महिला ओनर ने कहा कि यह सफर एक सपना जैसा है और राजस्थान के जैसलमेर में इस इवेंट में ड्राइव करने के लिए हमारा जोश हद से काफी ज्यादा हाई है.

लैंबॉर्गिनी गाड़ी नहीं शौक है : कार मालिक

एनडीटीवी राजस्थान से बातचीत में लैंबॉर्गिनी कर की एक ओनर इस इवेंट के बारे में बात करते हुए कहा कि लैंबॉर्गिनी केवल एक गाड़ी नहीं है इसे चलाने वालों के लिए और इसे अपने कार कलेक्शन में रखने वालों का यह एक बड़ा शौक है. वहीं उन्होंने कहा कि स्टॉक से बड़ी कोई चीज नहीं होती है और जब एक साथ हमारी पसंदीदा गाड़ियां धोरों पर धमाल मचाने जा रही हैं तो खुशी का ठिकाना नहीं है.

यह भी पढ़ें: उम्मेद भवन में फोटोशूट के बाद 60 लैंबॉर्गिनी कारों का काफिला जोधपुर से जैसलमेर हुआ रवाना, जानिए पूरी कहानी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close