विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election: 'वसुंधरा से मिलीभगत कर गहलोत ने कांग्रेस को कमजोर किया', खाचरियावास के सामने कांग्रेस की बैठक में भारी हंगामा

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इस कड़ी में राजस्थान में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अलग-अलग जिलों का दौरा कर कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर फीडबैक ले रहे हैं. लेकिन इस बैठक में कई जगहों पर हंगामा भी हो रहा है.

Read Time: 4 min
Lok Sabha Election: 'वसुंधरा से मिलीभगत कर गहलोत ने कांग्रेस को कमजोर किया', खाचरियावास के सामने कांग्रेस की बैठक में भारी हंगामा
लोकसभा चुनाव के लिए हुई कांग्रेस की बैठक में भारी हंगामा.

Lok Sabha elections: लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अलग-अलग जिलों का दौरा कर कार्यकर्ताओं से फीडबैक ले रहे हैं. लेकिन इस दौरान कई जिलों में बैठक के दौरान कांग्रेस का अंतर्कलह खुलकर सामने आ जा रहा है. मंगलवार को ऐसा ही मामला वसुंधरा राजे का गढ़ कहे जाने वाले झालावाड़ में देखने को मिला. जहां पार्टी के वरिष्ठ नेता और गहलोत सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की बैठक में भारी हंगामा देखने को मिला. बैठक में कांग्रेस के नेता ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत पर गंभीर आरोप भी मढ़े. 
 
झालावाड़ जिला कांग्रेस में कार्यालय में हुई थी बैठक

दरअसल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की अध्यक्षता में मंगलवार को झालावाड़ जिला कांग्रेस की आयोजित की गई बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई. प्रताप सिंह खाचरियावास ने जहां भाजपा पर जमकर निशाना साधा तो वहीं स्थानीय नेताओं ने अशोक गहलोत पर वसुंधरा राजे से सांठगांठ के खुले आरोप लगाए.

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को झालावाड़ और बारां लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी तय करने के लिए लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रभारी पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की अध्यक्षता में जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक हुई .नइस दौरान बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी के प्रमुख पदाधिकारी, जिले के वरिष्ठ नेता सहित कई जनप्रतिनिधि और प्रमुख कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

खाचरियावास ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना

बैठक में पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा धर्म की राजनीति कर समाज को बांटने का प्रयास कर रही है. उन्होंने राम मंदिर, महंगाई, बेरोजगारी सहित पेट्रोल-डीजल की कीमतों के मामले को लेकर भी केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया.  इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा राम मंदिर का मुद्दा देश में बनाकर दूसरे अहम मुद्दों से जनता का ध्यान भटकने में लगी हुई है. उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में आपसी मतभेद बुलाकर चुनावी मैदान में उतारने का भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आवाहन किया.

वसुंधरा से मिलीभगत कर गहलोत ने कांग्रेस को कमजोर किया


लेकिन बैठक में उस समय माहौल खराब हो गया जब कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने खुले रूप से कई नेताओं और पदाधिकारी पर भाजपा के साथ मिलीभगत करने के आरोप लगाए. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सर्वेश्वर दत्त ने खुले रूप से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर वसुंधरा राजे से मिलीभगत कर जिले में कांग्रेस को कमजोर करने के आरोप तक लगा डाले. 

इस दौरान उनकी झालरापाटन कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष से भी तीखी नोकझोंक हो गई. बाद में वरिष्ठ नेताओं की समझाइश पर हंगामा शांत हुआ. बाद में लोकसभा सीट के प्रभारी पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि झालावाड़ लोकसभा सीट पर बरसों से कांग्रेस जीत दर्ज नहीं कर पाई है. ऐसे में इस बार कार्यकर्ताओ की भावनाओं के अनुरूप जनता में लोकप्रिय कार्यकर्ता को ही टिकट देने के प्रयास किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें - लोकसभा चुनावः कांग्रेस पर्यवेक्षकों ने कार्यकर्ताओं से लिया फीडबैक, 35 नेताओं ने पेश की दावेदारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close