विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

राजेन्द्र गुढ़ा शिवसेना में शामिल, महाराष्ट्र CM शिंदे बोले- जिसने CM बनाया, गहलोत ने उसे ही किया बर्खास्त

Rajendra Gudha Join Shiv Sena: राजस्थान सरकार के बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा शिवसेना में शामिल हो गए हैं. महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने झुंझुनूं में आयोजित कार्यक्रम में उनका पार्टी में स्वागत किया.

Read Time: 4 min
राजेन्द्र गुढ़ा शिवसेना में शामिल, महाराष्ट्र CM शिंदे बोले- जिसने CM बनाया, गहलोत ने उसे ही किया बर्खास्त
लाल डायरी प्रकरण से चर्चित राजस्थान के पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा महाराष्ट्र सीएम शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल.

Rajendra Gudha Join Shiv Sena: 'लाल डायरी' से चर्चा में आए राजस्थान के पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा शिवसेना में शामिल हो गए हैं. झुंझुनूं के उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र में राजेंद्र सिंह के गांव गुढ़ा में आयोजित कार्यक्रम में महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में उन्होंने शिवसेना की सदस्यता ग्रहण की. यह कार्यक्रम गुढ़ा के बेटे शिवम गुढ़ा के जन्मदिन पर आयोजित किया गया है. जिसमें  शामिल होने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे झुंझुनूं पहुंचे हैं. शनिवार सुबह महाराष्ट्र सीएम शिंदे गुढ़ा गांव पहुंचे. जहां विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने उनकी आगुवानी की. जिसके बाद मंच पर उन्होंने गुढ़ा के शिवसेना में शामिल होने की घोषणा की.

मालूम हो कि गुढ़ा गहलोत सरकार में मंत्री थे, लेकिन लाल डायरी प्रकरण और सरकार पर तीखे आरोप लगाने के कारण उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था. जिसके बाद से राजस्थान में सियासी भूचाल मचा है. गुढ़ा उक्त लाल डायरी के बाबत राजस्थान सरकार पर करप्शन के गंभीर आरोप लगा रहे हैं.

शिंदे ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

शिवसेना में शामिल होने के बाद राजेंद्र गुढ़ा को समन्वयक (कॉर्डिनेटर) की जिम्मेदारी दी गई है. गुढ़ा का पार्टी में स्वागत करते हुए महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने एक साल पहले यहीं पर कहा था कि गुढ़ा के कारण मैं मुख्यमंत्री हूं, फिर उन्हीं को बर्खास्त कर दिया. शिंदे ने गुढ़ा को शिवसेना का पटका पहनाकर उनका पार्टी में स्वागत किया.
 

पिछले साल सीएम गहलोत हुए थे बर्थडे में शामिल

राजेंद्र गुढ़ा के बेटे के बर्थडे कार्यक्रम को लेकर गुढ़ा गांव में तैयारियां जोरों पर है. राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने पिछले साल अपने बेटे के जन्मदिन पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को बुलवाया था. जिसमें अशोक गहलोत ने यह कहते हुए गुढ़ा की तारीफ की थी कि अगर राजेंद्र सिंह गुढ़ा नहीं होते तो मैं सीएम नहीं होता.

कई बार दल बदल चुके हैं राजेंद्र गुढ़ा

पहले लोजपा, फिर बसपा, फिर कांग्रेस और अब शिव सेना

राजेंद्र सिंह गुढ़ा की सियासी पारी लोक जन शक्ति पार्टी से शुरू हुई थी. तब उनके छोटे भाई रणवीर सिंह गुढ़ा ने उदयपुरवाटी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की. लेकिन कुछ समय दोनों भाई राजेंद्र सिंह गुढ़ा और रणवीर सिंह गुढ़ा अलग हो गए. इसके बाद 2008 में राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने बसपा से चुनाव लड़ा और कांग्रेस में शामिल हो गए.

2013 का चुनाव राजेंद्र गुढ़ा ने कांग्रेस के टिकट से लड़ा

वर्ष 2013 का चुनाव राजेंद्र गुढ़ा ने कांग्रेस के टिकट से लड़ा, लेकिन हार गए. 2018 में राजेंद्र सिंह गुढ़ा कांग्रेस छोड़ फिर से बसपा में शामिल हुए और टिकट पर चुनाव लड़कर फिर से बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए. अब पिछले एक साल से राजेंद्र सिंह गुढ़ा कांग्रेस से दूरी बनाकर चल रहे थे. अब वो शिवसेना में शामिल हो गए हैं.

यह  भी पढ़ें -  ‘लाल डायरी' के तीन पन्ने राजस्थान में कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार के प्रामाणिक सबूत: भाजपा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close