विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया 7.8 किलो सोना

राजस्थान में कस्टम विभाग को बड़ी सफलता मिली है. जहां जोधपुर रेलवे स्टेशन पर 6.8 किलो सोना पकड़ा गया है वहीं जयपुर एयपोर्ट पर 1.5 किलो सोना मिला है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया 7.8 किलो सोना
राजस्थान में कस्टम ने पकड़ा करोड़ों का सोना

Rajasthan News: राजस्थान में तस्करी के मामले आते रहते हैं. डोडा पोस्ट की तस्करी में काफी सारी कार्रवाई होती है, जिसमें करोड़ों के माल पकड़े जाते हैं. वहीं ताजा मामला करोड़ों के सोने से जुड़ा है. जोधपुर में अब सोने की तस्करी भी शुरू हो गई है. जोधपुर में कस्टम विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है और दो अलग-अलग मामलों में करीब 7.8 किलोग्राम का सोना पकड़ा है. वहीं, इस कार्रवाई में तीन तस्करों को गिरफ्तार भी किया गया है. हालांकि, मामले में कस्टम विभाग ने पूरी जानकारी नहीं दी है. वहीं गिरफ्तार आरोपियों पूछताछ कर रही है. दिलचस्प बात यह है कि सबसे ज्यादा सोना रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया है.

विवेक एक्सप्रेस में पकड़ा गया 6.3 किलोग्राम सोना

जानकारी के मुताबिक, कस्टम विभाग ने जोधपुर रेलवे स्टेशन पर बड़ी कार्रवाई करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से 6.3 करोड़ का सोना जब्त किया गया है. वहीं, इसकी कीमत करीब 4 करोड़ रुपये बतायी जा रही है. कस्टम विभाग ने जोधपुर स्टेशन पर मुंबई से आ रही विवेक एक्सप्रेस से दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि यह तस्कर मुंबई एयरपोर्ट से निकलकर ट्रेन के जरिए राजस्थान आए थे. लेकिन इस बारे में कस्टम विभाग को गुप्त सूचना मिली थी. इसके बाद उन्होंने विवेक एक्सप्रेस को जोधपुर स्टेशन पर रोककर गहन जांच की.

बताया जा रहा है कि तस्कर सोने को रेक्टम में छिपा कर ला रहे थे. लेकिन उन्हें ढूंढ़ निकाला गया. सोने का वजन करीब 6.3 किलोग्राम है जो करीब 4 करोड़ रुपये का है. अब इस मामले में गिरफ्तार दो तस्करों से कस्टम विभाग पूछताछ कर रही है.

एयरपोर्ट पर मिला 1.5 किलोग्राम सोना

वहीं, दूसीर कार्रवाई जयपुर एयरपोर्ट पर हुई है. जहां रविवार को एक तस्कर को भारी मात्रा में सोने के साथ पकड़ा गया है. बताया जा रहा है कि जयपुर एयरपोर्ट पर एक शख्स के पास से करीब 1.5 किलोग्राम का सोना पकड़ा गया है. उसने बड़ी चालाकी से सोने के पेस्ट को अपनी सॉक्स में छिपाए हुए था. लेकिन इसके बावजूद कस्टम विभाग ने उसे धरदबोचा. अब इस मामले में भी जांच की जा रही है कि वह सोना कहां से लेकर आ रहा था और वह इसे कहां पहुंचाने वाला था.

बता दें, जयपुर एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के मामले पहले भी कई बार सामने आ चुके हैं. जयपुर एयरपोर्ट से इंटरनेशनल फ्लाइट भी संचालित होती है. ऐसे में तस्कर अब जयपुर से भी भारत में सोने तस्करी का अलग-अलग प्लान बनाते हैं. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में चला Operation Anti Virus', फेसबुक और OLX के जरिए ठगी करने वालों पर शिकंजा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close