विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 23, 2023

जयपुर में बोले मल्लिकार्जुन खरगे- हम सिर्फ BJP से नहीं लड़ रहे, हमारे सामने ED, CBI और IT के भी प्रत्याशी

Mallikarjun Kharge in Jaipur: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने आज जयपुर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा और केंद्र सरकार पर तीखे हमले किए.

Read Time: 5 min
जयपुर में बोले मल्लिकार्जुन खरगे- हम सिर्फ BJP से नहीं लड़ रहे, हमारे सामने ED, CBI और IT के भी प्रत्याशी
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे.

Mallikarjun Kharge in Jaipur: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सह वायनाड सांसद राहुल गांधी ने आज जयपुर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा और केंद्र सरकार पर तीखे हमले किए. जयपुर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए मुख्यालय के भवन की आधारशिला रखने के बाद कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने केंद्रीय एजेंसियों पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि हम सिर्फ BJP के प्रत्याशी से ही नहीं लड़ रहे हैं. मोदी जी हमारे खिलाफ कई प्रत्याशी खड़ा करते हैं. एक प्रत्याशी BJP का, दूसरा प्रत्याशी ED का, तीसरा प्रत्याशी CBI का और चौथा IT का प्रत्याशी. इन सभी को हराकर हमें जीतना हैं.

जयपुर के मानसरोवर इलाके में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय भवन की आधारशिला रखने और शिलान्यास की पट्टिका का अनावरण करने के बाद खरगे और राहुल गांधी ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. जिसमें पार्टी के राज्य से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता शामिल हुए.

राष्ट्रपति के अपमान का मुद्दा खरगे ने उठाया

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "कांग्रेस में हर समुदाय के लोग हैं....भाजपा कभी भी नजदीक नहीं आने देती. यहां तक की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए निमंत्रण भी नहीं दिया. क्यों नहीं बुलाया? आप सिनेमा वालों को बुलाते हो, अपने लोगों को बुला-बुला कर दिखाते हो. राष्ट्रपति को क्यों नहीं बुलाया?

खरगे ने आगे केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि राष्ट्रपति का अपमान करते हो.  जब (नए संसद भवन की) नींव रखी गई तब भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को नहीं बुलाया गया. क्योंकि वे 'अछूत' हैं. अगर 'अछूत' के हाथ से नींव रखेंगे, तो वो 'गंगाजल' से धोने पड़ता."

कार्यकर्ताओं को चुनावी जीत का मंत्र भी दिया

खरगे ने आगे कहा कि दिल खोलकर कांग्रेस को मजबूत करने वाले लोग यहां पर हैं. पार्टी कार्यकर्ता हमारे आंख-कान और हाथ हैं, कार्यकर्ता को मजबूत करना जरूरी है, वोटर लिस्ट की जांच कराना, विरोधी पार्टी के झूठे प्रचार की काट करना, कोई साथी नाराज है तो उसे मनाना और मनाने में मदद करना कार्यकर्ता का काम है,

खरगे ने आगे कहा कि जन घोषणा पत्र के वादे पूरे हुए ये जनता को बताना कार्यकर्ता का फर्ज है, कार्यकर्ता यह काम करेगा तभी चुनाव में जाते वक्त हमारा काम बनेगा, यह देश और संविधान को बचाने का वक्त है, यह लड़ाई देश के 140 करोड़ के हकों की हिफाजत की लड़ाई है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हैदराबाद CWC बैठक के फैसले एक के बाद एक होंगे, उदयपुर घोषणाओं को भी हमने लागू किया. कांग्रेस जो कहती हैं उसे पूरा करती हैं, वादों से अधिक काम किए.

जयपुर मानसरोवर शिप्रापथ में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन

प्रदेशभर से आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी ने संबोधित करते हुए कहा कि राजीव गांधी पंचायतीराज में महिला आरक्षण लाए थे, कांग्रेस और सभी पार्टियों ने महिला आरक्षण का समर्थन किया है, लेकिन महिला आरक्षण बिल को लेकर हमारे दो तीन सवाल है, इसमें ओबीसी महिला आरक्षण का जिक्र क्यों नहीं है, ये चाहे तो महिला आरक्षण को आज ही लागू कर सकते हैं, ये लोग चाहते आरक्षण 10 साल में लागू करें, हम चाहते आज ही लागू करें.

अपने संबोधन की शुरुआत में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, पार्टी है तो पॉलिटिकल पावर हाथ में रहती है, 'पार्टी जिंदा हैं तो हमने जो कार्यक्रम बनाए है उनका लाभ मिलता है, राजस्थान में भामाशाह से दानवीर हुए है, राजस्थान वीरों की धरती है, बलिदान की धरती है, यहां आए सिर्फ कांग्रेस के कार्यकर्ता है, सभी को धन्यवाद'

यह भी पढ़ें - 'आज ही लागू करें महिला आरक्षण कानून', जयपुर में राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close