विज्ञापन
Story ProgressBack

दौसा से मुरारी लाल मीणा ने किया जीत का दावा, कहा- 'पायलट परिवार के बाद रूक गया विकास'

मुरारी लाल मीणा ने हाल ही में साल 2023 के विधानसभा चुनाव में दौसा विधानसभा से जीत हासिल की थी. अब वह लोकसभा चुनाव जीतने के लिए तैयार है.

Read Time: 3 min
दौसा से मुरारी लाल मीणा ने किया जीत का दावा, कहा- 'पायलट परिवार के बाद रूक गया विकास'

Dausa Lok Sabha Seat: राजस्थान की दौसा लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस ने मुरारी लाल मीणा को टिकट दिया है. मुरारी लाल मीणा ने हाल ही में साल 2023 के विधानसभा चुनाव में दौसा विधानसभा से जीत हासिल की थी. अब वह लोकसभा चुनाव जीतने के लिए तैयार है. वह 27 मार्च को दौसा लोकसभा सीट के लिए नामांकन कराएंगे. वहीं, नामांकन से ठीक पहले उन्होंने अपनी जीत का दावा किया है. उन्होंने कहा, जनता ने मुझे विधानसभा चुनाव के समय वोट दिया था अब सर्वे के बाद भी मुझे लोकसभा में जनता वोट देगी.

दौसा अपने नामांकन से पहले दोसा विधायक एवं लोकसभा से कांग्रेस के मुरारी लाल मीणा ने कहा है कि दौसा में समय-समय पर कांग्रेस के बड़े नेता आकर चुनाव प्रचार करेंगे उनके नामांकन के मौके पर सचिन पायलट भी मौजूद रहेंगे.

मुरारी लाल मीणा को याद आए राजेश पायलट

मुरारी लाल मीणा ने कहा कि राजेश पायलट और सचिन पायलट के बाद से यहां विकास नहीं हुआ. 1991 से 1999 तक राजेश पायलट यहां थे और उन्होंने कई केंद्रीय योजनाएं यहां देकर जनता को लाभान्वित किया. वहीं, इसके बाद सचिन पायलट भी यहां जीते थे. लेकिन उनके बाद से साल 2009 से यहां विकास रूक गया. यहां 15 साल से बीजेपी का राज है. लेकिन अब यह खत्म करना होगा. उन्होंने बीजेपी को एक बड़ा घोटाला करार दिया. उन्होंने कहा है कि भाजपा ने युवाओं बेरोजगारों और आम जनता के साथ छलावा किया है. 

खुद के चुनाव जीतने के मामले पर बोले कि हम 36 कॉम को साथ रखेंगे और पहले जो नेता भाईचारे के साथ चुनाव लड़ते थे इस तरह हम भी चुनाव लड़ेंगे.अपनी जीत के प्रति अस्वस्थ दिखे मुरारी लाल मीणा ने बीजेपी के लिए कहा है कि दौसा लोकसभा से बीजेपी जीतने वाली नहीं है. क्योंकि लोकसभा की आठों विधानसभा में कांग्रेस का माहौल है. मुरारी लाल मीणा ने आगे कहा कि लोकसभा का चुनाव एक प्रत्याशी का न होकर तमाम जनता का होता है. जनता जिसको चाहती है उसे सर आंखों पर बिठा देती हैं.

आपको बता दें, दौसा सीट पर मुरारी लाल मीणा को टिकट देने के बाद से नरेश मीणा हमलावर हो रहे हैं. बीजेपी से कांग्रेस में आए नरेश मीणा ने कहा है कि उनसे टिकट देने का वादा कर नहीं दिया गया. ऐसे में वह यहां बगावत कर सकते हैं और बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए खतरा बन सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में BJP-Congress ने 24-24 सीटों पर कर दी है उम्मीदवारों की घोषणा, जानें किसकी किससे होगी दंगल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close