विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

सोने-चांदी के जेवरों के लालच में बहू ने की सास और उसकी बहन की हत्या, फिर विदेश भागने की थी तैयारी

27 अक्टूबर को उदयपुर में बोहरा समाज की दो बुर्जुग महिलाओं की हत्या कर दी गई थी. आज पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए मृतकों की बहू को गिरफ्तार किया है. आरोपी महिला ने जेवरात के लालच में रिश्ते में सास लगने वाली दो बुजुर्ग महिलाओं की हत्या कर दी.

Read Time: 4 min
सोने-चांदी के जेवरों के लालच में बहू ने की सास और उसकी बहन की हत्या, फिर विदेश भागने की थी तैयारी
सोने-चांदी के जेवरों की लालच में सास और उसकी बहन की हत्या करने वाली आरोपी महिला.

Udaipur Crime News: सोने-चांदी के जेवर की लालच में कोई महिला किस हद तक गिर सकती है, इसका एक उदाहरण राजस्थान के उदयपुर जिले से सामने आया है. गुरुवार को पुलिस ने एक ऐसे मामले का खुलासा किया, जिसे सुनकर हरकोई हैरान रह गया. यहां बहू ने दो बुर्जुग महिलाओं की हत्या सोने-चांदी के जेवरात के लालच में कर दी. पुलिस ने आरोपी महिला को गुरुवार को गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा किया. आरोपी महिला की पहचान मारिया के रूप में हुई है. वह रिश्ते में सास लगने वाली दो बुर्जुग महिलाओं की हत्या के बाद देश छोड़कर कुवैत भागने वाली थी. लेकिन उससे पहले पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

27 अक्टूबर को हुई थी बोहरा समाज की दो बहनों की हत्या

दरअसल उदयपुर में 27 अक्टूबर को बोहरा समाज की दो बुजुर्ग बहनों की लाश उनके घर में मिली थी. इस मामले का गुरुवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया. दोनों बहनों की हत्या की वारदात को अंजाम देकर विदेश जाने वाली महिला पुलिस के हत्थे चढ़ी.

हत्या की वारदात को अंजाम देकर कुवैत जाने वाली महिला को उदयपुर की अम्बा माता थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. 27 अक्टूबर को इस आरोपी महिला ने दो सगी बहनों को मौत के घाट उतार दिया था. जिसके बाद से पुलिस मामले की जांच में जुटी थी. 

उदयपुर की दोनों बुर्जुग महिलाएं जिनकी बहू ने की हत्या.

उदयपुर की दोनों बुर्जुग महिलाएं जिनकी बहू ने की हत्या.


कातिल इतनी शातिर की सबूत मिटाने में जुटी थी

पुलिस ने बताया कि दोनों बुजुर्ग महिलाओं की हत्या रिश्ते में बहू लगने वाली मारिया ने की थी. दरअसल मृतक महिलाएं तीन बहनें हैं. तीन में दो बहनों की हत्या तीसरी बहन की बहू मारिया ने की. मारिया इतनी शातिर थी कि हत्या के दूसरे दिन घटनास्थल पर पहुंचकर सबूत मिटाने में भी जुट गई थी. लेकिन आरोपी महिला की समझदारी की दाल पुलिस के सामने नहीं गली.

कुवैत भागने की तैयारी में थी आरोपी मारिया

हत्या को अंजाम देकर आरोपी महिला मारिया देश छोड़कर कुवैत जाने की तैयारी में थी. लेकिन मारिया के मंसूबों पर पानी फिर गया. जिस दिन उसका कुवैत का टिकट था, उससे एक दिन पहले ही पुलिस ने मारिया को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी महिला जांच में पुलिस को लगातार सहयोग कर थी. लेकिन जब पुलिस को मरिया पर शक हुआ तो उसे मनोवैज्ञानिक तौर पर पूछताछ शुरू की जिसमें मारिया ने पूरा सच उगल दिया. 

पहले भी की थी कोशिश, लेकिन फेल हो गई थी साजिश
पुलिस को बताया कि दोनों बहनों के पास सोने-चांदी के आभूषण हैं. जिसे वह चुराना चाह रही थी और इसी के चलते उसने वारदात को अंजाम दिया. उदयपुर एसपी भूवन भूषण ने बताया कि आरोपी महिला ने पुलिस को बताया था कि दोनों सगी बहनों के पास बहुत सारी ज्वेलरी है और इसी के चलते उसने इस वारदात को अंजाम दिया. हालांकि इससे पहले भी मारे इन दोनों को मौत के घाट उतारने की साजिश रच चुकी थी लेकिन उसमें कामयाब नहीं हो पाई. 

पति के नुकसान की भरपाई के लिए रची खौफनाक साजिश

मारिया इन सोने के आभूषणों को बेचकर जो पैसे मिलते हैं उसे लेकर कुवैत भागने की तैयारी में थी. मारिया ने पुलिस को बताया कि कुवैत में उसके पति को बिजनेस में करीब 30 लाख का नुकसान हुआ है और उसी नुकसान की भरपाई के लिए मारिया ने दोनों बहनों को बहनों को मौत के घाट उतारने की साजिश रच डाली.

यह भी पढ़ें - उदयपुर में बोहरा समाज की दो वृद्ध महिलाओं की हत्या से सनसनी, छानबीन में जुटी पुलिस 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close