विज्ञापन
Story ProgressBack

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस को फायदा होगा? राजस्थान के 36 फीसदी लोगों ने कहा- नहीं

NDTV CSDS Rajasthan Opinion Poll 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीटीवी का पहला ओपिनियन पोल सामने आ चुका है. सीएसडीएस लोकनीति के साथ हुए इस ओपिनियन पोल में लोगों ने राजस्थान चुनाव के साथ देश और प्रदेश से जुड़े कई मुद्दों पर अपनी राय दी है.

Read Time: 3 min
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस को फायदा होगा? राजस्थान के 36 फीसदी लोगों ने कहा- नहीं
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर तक गई थी.

Rajasthan Election 2023 Opinion Poll: राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में सभी पार्टियों के दिग्गज नेता चुनावी मैदान में उतर आए हैं और जनता के वोट पाने के लिए सियासी जमीन तैयार करने में लगे हुए हैं. लोगों को रिझाने के लिए नई-नई घोषणाएं और वादे किए जा रहे हैं. कांग्रेस पिछले 5 साल में हुए काम गिना रही हैं, ताकि राजस्थान में हर पांच साल पर राज बदलने के रिवाज को बदला जा सके. दूसरी ओर भाजपा सरकार की खामियों को उजागर करते हुए गहलोत सरकार पर लगातार हमलावर है.

इस सियासी रस्साकसी के बीच NDTV ने CSDS Lokniti के साथ मिलकर प्रदेश में ओपिनियन पोल किया. जिसकी रिपोर्ट अब सामने आ चुकी है. इस ओपिनियन पोल में लोगों से 40 सवाल पूछे गए. जैहे- वे गहलोत सरकार के काम से कितना खुश हैं? आगामी चुनाव में क्या देखकर वोट करेंगे? महिलाओं के लिए किसका काम बेहतर है? प्रदेश में सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा क्या है? महंगाई घटी या बढ़ी? इन सवालों पर लोगों ने कुछ ऐसे राय दिए.   

एनडीटीवी के ओपिनियन पोल में एक सवाल कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में पिछले साल निकाली गए भारत जोड़ो यात्रा से भी जुड़ा था. सवाल था- राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से राजस्थान में कांग्रेस को फायदा होगा? इस सवाल का जवाब चौंकाने वाला मिला. 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से राजस्थान में कांग्रेस को फायदा होगा? इस सवाल के जवाब में 36 फीसदी लोगों ने कहा नहीं. वहीं 28 फीसदी लोगों ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का कांग्रेस को फायदा होगा. मालूम हो कि कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा को संजीवनी बताती है. लेकिन राजस्थान की जनता ने इसके उल्ट जवाब दिया. 

ये सर्वे 24 से 30 अक्टूबर के बीच किया गया है, जिसमें हर समुदाय, जाति, वर्ग के लोगों से बातचीत की गई है. राजस्थान की 200 में से 30 विधानसभा सीटों पर किए गए इस सर्वे में कुल 3032 लोगों से बातचीत की गई है. सर्वे के दौरान जब जनता से पूछा गया कि इस बार आपके लिए राजस्थान विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा क्या है? तो कई जवाब समाने आए. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में चलेगा गहलोत का जादू या दिखेगा मोदी लहर का जलवा, NDTV Opinion Poll की खास बातें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close