विज्ञापन

NEET 2024 से जुड़े केस की राजस्थान HC में आज सुनवाई, NTA की कार्यप्रणाली को दी थी चुनौती

नीट 2024 से जुड़े एक मामले में राजस्थान हाई कोर्ट में आज यानी मंगलवार को सुनवाई होगी. छात्रा तनुजा के वकील ने बताया कि हमने एनटीए की कार्यप्रणाली को चुनौती दी है.

NEET 2024 से जुड़े केस की राजस्थान HC में आज सुनवाई, NTA की कार्यप्रणाली को दी थी चुनौती
राजस्थान हाईकोर्ट

Rajasthan News: नीट परीक्षा से जुड़े मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. अभ्यर्थी तनुजा यादव की याचिका पर हाईकोर्ट सुनवाई करेगा. तनुजा ने आरोप लगाया था कि उसे परीक्षा के दौरान प्रश्नपत्र आधे घंटे की देरी से मिला और उसे हल करने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया गया. तनुजा को ग्रेस नंबर भी नहीं दिए गए थे. इसी को लेकर उसने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करके ग्रेस नंबर की मांग की है.

छात्रा तनुजा ने दाखिल की थी याचिका

तनुजा ने याचिका दाखिल करके हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. उसके वकील रामप्रताप सैनी ने बताया कि हमने एनटीए की कार्यप्रणाली को चुनौती दी है. साथ ही 720 में से 720 अंक कैसे आ सकते हैं, इस पर भी सुनवाई का आग्रह किया है. बता दें कि राजस्थान से 1 लाख 78 हजार 756 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया था.

कई छात्रों को दोबारा देनी होगी परीक्षा

इनमें 1 लाख 74 हजार 893 छात्र परीक्षा में उपस्थित हुए और 1 लाख 21 हजार 240 छात्र परीक्षा में पास हुए. अभ्यर्थियों की संख्या के हिसाब से राजस्थान तीसरे नंबर पर है. उत्तरप्रदेश और महाराष्ट्र के बाद सबसे अधिक अभ्यर्थी राजस्थान से ही शामिल हुए हैं. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एनटीए ने ग्रेस मार्क मिले छात्रों को दोबारा परीक्षा का मौका दिया. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर एनटीए को जवाब देने के लिए भी कहा था. 

यह भी पढे़ं- 

राजस्थान में सीनियर PTI भर्ती परीक्षा में 10 लाख देकर खुद की जगह बैठाया डमी कैंडिडेट, एक गलती से ऐसे खुला राज

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की परीक्षाएं 24 जून से शुरू, 10th-12th के छात्र एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
NEET 2024 से जुड़े केस की राजस्थान HC में आज सुनवाई, NTA की कार्यप्रणाली को दी थी चुनौती
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close